उमरान मलिक ने फेंका IPL इतिहास का सबसे खतरनाक 20वां ओवर, बगैर रन दिए चटकाए चार विकेट [VIDEO]

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को कहर बरपाते हुए पारी के आखिरी ओवर में बगैर कोई रन दिए चार विकेट चटकाए। 

Umran-Malik
उमरान मलिक( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ की खतरनाक गेंदबाजी 28 रन देकर चटकाए चार विकेट
  • पारी के 20वें ओवर में बगैर कोई रन दिए चटकाए चार विकेट, एक रन आउट भी है शामिल
  • आईपीएल 2022 में हैदराबाद द्वारा रीटेन किए जाने के बाद मचा रहे हैं अपनी तेज रफ्तार गेंदों से धमाल

मुंबई: आईपीएल 2022 में अपनी तेज रफ्तार और धारदार गेंदबाजी के बल पर पहचान बना चुके जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का कहर रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ दिखा। उन्होंने न केवल अपनी तेज रफ्तार गेंदों से पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान किया बल्कि 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट भी अपने नाम किए। इस दौरान एक ओवर उन्होंने मेडन भी डाला और ये कारनामा उन्होंने पारी के 20वें ओवर में किया। 

आखिरी ओवर में नहीं दिया कोई रन और झटके चार विकेट 
उमरान मलिक ने पंजाब किंग्स की पारी के 20वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए बगैर कोई रन दिए 4 विकेट झटके। जिसमें दो बोल्ड, एक कैच और एक रन आउट शामिल था। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ कि किसी गेंदबाज ने पारी के आखिरी ओवर में एक भी रन नहीं दिया। साथ ही ऐसा तीसरी बार हुआ है जब पारी के आखिरी ओवर में चार विकेट किसी टीम ने गंवाए हों। किसी टीम ने पारी के एक ओवर में बगैर रन बनाए चार विकेट गंवाए हों ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है। 

ऐसा रहा आखिरी ओवर का हाल 
ओवर की शुरुआत उमरान ने एक तेज रफ्तार गेंद के साथ की जिसपर ओडेन स्मिथ ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके पैड पर जा लगी और कोई रन नहीं गया। इसके बाद अगली गेंद पर स्मिथ गेंद को फिर से पुल करने की कोशिश की और गेंद हवा मे उछल गई और गेंदबाज ने ही कैच पकड़ लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल चाहर तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं ले सके, लेकिन चौथी गेंद पर उमरान ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

इसके बाद पांचवीं गेंद पर बल्लेबाजी करने आए वैभव अरोरा की गिल्लियां भी बिखर गईं। पारी की आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने कवर की दिशा में खेला लेकिन रन लेने की उनकी कोशिश नाकाम रही और जगदीश सुचित के थ्रो पर निकोलस पूरन ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। 

एक मैच में दो कॉट एंड बोल्ड 
उमरान मलिक ने इसस पहले जितेश शर्मा का भी शिकार किया था और अपनी ही गेंद पर उनका चैक लपका था। वो आईपीएल के एक मैच में दो खिलाड़ियों को कॉट एंड बोल्ड करने वाले हरभजन सिंह के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। हरभजन ने ये कारनामा साल 2011 में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ किया था। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर