GT vs DC: गुजरात की लगातार दूसरी जीत के बाद पांड्या ने बताया, कब गुजरात के पाले में आया दिल्ली के खिलाफ मैच

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने बताया है कि कब उनकी टीम की पकड़ में आया मैच, कहां पलटा मैच का पासा?

Hardik-Pandya-Gujarat-Titans-Captain
गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटन्स ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को दी 14 रन से मात
  • दर्ज की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, लखनऊ के खिलाफ किया था विजयी आगाज
  • दिल्ली के खिलाफ कब और किस खिलाड़ी ने लटा मैच का पासा

पुणे: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली नई नवेली गुजरात टाइटन्स की टीम ने लगातार दो मैच में दो जीत हासिल करके सनसनी मचा दी है। शनिवार को पुणे में खेले गए दिन के दूसरे मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन के अंतर से मात दी। 2 मैच में 2 जीत के साथ गुजरात अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। उसके ऊपर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम हैं।

जीत के लिए मिले 172 रन के लक्ष्य को दिल्ली की टीम हासिल नहीं कर सकी। 20 ओवर में दिल्ली की टीम 9 विकेट पर केवल 157 रन बना सकी। गुजरात की टीम के लिए इस मैच में जीत की इबारत शुभमन गिल और लोकी फर्ग्यूसन ने लिखी। गिल ने जहां 46 गेंद में 84 रन की पारी खेली वहीं फर्ग्यूसन ने 28 रन देकर 4 विकेट लिए और दिल्ली को विजयी लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया।

दिल्ली को पटखनी देने के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, 2 मैच में 2 जीत बुरी नहीं है। जिस तरह हर खिलाड़ी सही समय आगे आकर टीम की जीत में योगदान दे रहा है उस बात की बेहद खुशी है। गुजरात की टीम के शानदार गेंदबाजी आक्रमण के बारे में हार्दिक ने कहा, हमारा जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है उसे देखकर हमेशा लगता है कि हम 10-15 रन कम बना सकते हैं और अपनी गेंदबाजी के दम पर विरोधी टीम के 20-25 रन कम भी कर सकते हैं। 

जीत के लिए लगातार विकेट लेते रहने का था प्लान
दिल्ली के खिलाफ जीत के प्लान के बारे में चर्चा करते हुए हार्दिक ने कहा, हमारा प्लान सीधा सा था कि अगर हमें दिल्ली को जीतने से रोकना है तो हमें लगातार विकेट लेने होंगे। हमारा यही फोकस थी और हम इसी योजना पर काम करते रहे। एक वक्त ऐसा भी आया जब मुझे लगा कि दिल्ली आगे हो गया है लेकिन लोकी फर्ग्यूसन ने एक ही ओवर में ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया। जब तक ऋषभ पंत मैदान में थे तब तक मैच बराबरी पर था या कहें थोड़ा सा उनके पाले में था।

180-85 स्कोर होता पर्याप्त 
हार्दिक ने आगे कहा, मुझे लगता है कि इस पिच पर 180-185 रन का स्कोर पर्याप्त होता। ईमानदारी से कहूं तो हमने 10-15 रन कम बनाए थे। लेकिन जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण हमारे पास है उसे देखकर मुझे लगता है कि 10 रन कम बनाकर भी हम मैच जीत सकते हैं। 

तेवतिया और शंकर ने नहीं खलने दी वरुण आरोन की कमी
वरुण आरोन चोट की वजह से बाहर हो गए थे। एक गेंदबाज कम होने के बावजूद हम 19 ओवर में मैच खत्म करना चाहते थे। जिस तरह का साहस राहुल तेवतिया और विजय शंकर ने दिखाया वो शानदार था। उन्हें गेंदबाजी नहीं करनी थी लेकिन उन्होंने वरुण के ओवर खत्म करने में योगदान दिया। जिसकी वजह से हम मैच जीत सके। 

ऐसे शुभमन गिल को लोग चाहते हैं देखना 
शुभमन गिल की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए हार्दिक ने कहा, ये वो शुभमन गिल हैं जिन्हें लोग देखना चाहते हैं। जिस तरह शुभमन बल्लेबाजी कर रहे हैं और जिस तरह के आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं वो दूसरे बल्लेबाजों के अंदर भी आएगा। गिल का फॉर्म हमारे लिए आगे टूर्नामेंट में मददगार साबित होगा।  उम्मीद है वह आगे भी ऐसी बल्लेबाजी करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर