नहीं थम रहा विराट कोहली के बल्ले का बुरा दौर, सीजन में तीसरी बार बनाया 'गोल्डन डक'

विराट कोहली आईपीएल के एक सीजन में तीन बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले आरसीबी के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रविवार को हैदराबाद के खिलाफ पारी की पहली गेंद पर वो आउट हुए। 

Virat-Kohli-Duck
विराट कोहली( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहली ही गेंद पर हुआ आउट
  • जगदीश सुचित ने मैच की पहली गेंद पर किया उनका शिकार
  • विराट कोहली ने सीजन में तीसरी बार गोल्डन डक बनाकर अपना नाम अनचाही रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया

मुंबई: टीम इंडिया और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के बल्ले का बुरा दौर थमने का नाम नहीं ले रहे है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर जगदीश सुचित की गेंद पर केन विलियमसन के हाथों लपके गए। सीजन में यह तीसरा मौका है जब विराट पहली गेंद पर खाता खोले बगैर पवेलियन वापस लौटे हैं। वो एक सीजन में तीन बार पहली गेंद पर आउट होने वाले आरसीबी के पहले खिलाड़ी हैं।

आउट होते ही पीट लिया अपना माथा, दिखे निराश 
विराट कोहली ने सुचत की फुल लेंथ गेंद को लेग साइड में खेलने की कोशिश की लेकिन इस कोशिश में गेंद सीधे शॉर्ट मिडविकेट में खड़े केन विलियमसन के हाथों में समा गई। विराट कोहली आउट होने के बाद मुस्कुराए और पवेलियन लौटते वक्त अपना माथा पीट लिया। पवेलियन लौटते वक्त उनके चेहरे पर निराशा साफ नजर आ रही थी। जो उनके ड्रेसिंग रूम जाते वक्त भी दिख रही थी। 

टॉप ऑर्डर में सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक
विराट कोहली ने तीसरी बार एक सीजन में पहली गेंद पर आउट होकर अपन नाम उस अनचाही रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया जहां कोई भी अपना नाम लिखा नहीं देखना चाहता। विराट कोहली एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा गोल्डन डक बनाने वाले टॉप आर्डर बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। इस अनचाहे क्लब में सुरेश रैना(2013), रोहित शर्मा(2018) और नीतीश राणा(2020) का नाम पहले से दर्ज था। ऐसे में विराट इस क्लब में शामिल होने वाले चौथे प्लेयर बन गए हैं। 

विराट को 'गोल्डन डक' पर आउट करने वाले पहले स्पिनर 
साल 2008 से 2021 तक विराट कोहली आईपीएल में तीन बार पहली गेंद पर आउट हुए थे लेकिन मौजूदा सीजन में वो तीसरी बार 'गोल्डन डक' बनाकर पवेलियन वापस लौटे हैं। जगदीश सुचित विराट को पहली गेंद पर आउट करने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं। इससे पहले विराट को आशीष नेहरा(2008), संदीप शर्मा(2014), नाथन कुल्टर नाइल(2017), दुष्मंथा चमीरा(2022), मार्को जेनसन(2022) ने पहली गेंद पर आउट किया था। ये सभी तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में अब सुचित का नाम इस सूची में बतौर स्पिनर दर्ज हो गया है। 

हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा बार दिया अंडा 
विराट कोहली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में दिनेश कार्तिक के बाद अजिंक्य रहाणे के साथ साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। दिनेश कार्तिक हैदराबाद के खिलाफ 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं। जबकि विराट और रहाणे 3-3 बार हैदराबाद के खिलाफ अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर