'किंग कोहली' फॉर्म में लौटे और बना दिया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास के बने ऐसे पहले बल्‍लेबाज

Virat Kohli completes 7000 runs for RCB: विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। कोहली ने इस दौरान एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन बनाए
  • कोहली ने मौजूदा सीजन में अपना दूसरा अर्धशतक जमाया
  • कोहली ने आरसीबी के लिए 7000 रन का आंकड़ा पार किया

मुंबई: क्रिकेट का कोई भी प्रारूप हो, विराट कोहली जब बल्‍लेबाजी करने उतरते हैं तो वह रिकॉर्ड का पर्याय बन जाते हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अनुभवी बल्‍लेबाज विराट कोहली ने अपने खाते में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि जोड़ ली। किंग कोहली ने गुजरात के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतक जमाया और आरसीबी के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों को जीवित रखा। कोहली ने आईपीएल में आरसीबी के लिए 7,000 रन भी पूरे किए, जो एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज कोहली टी20 क्रिकेट में पहले ऐसे बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने एक फ्रेंचाइजी के लिए सात हजार या ज्‍यादा रन बनाए। विराट कोहली आईपीएल के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 15 सीजन सिर्फ एक फ्रेंचाइजी के लिए खेला। कोहली ने मौजूदा आईपीएल में अपना दूसरा अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने 54 गेंदों में 8 चौके और दो छक्‍के की मदद से 73 रन बनाए।

कोहली आरसीबी के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर पूर्व बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स हैं, जिन्‍होंने आरसीबी के लिए 4522 रन बनाए। यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल 3420 रन के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं। कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। यह दो सीजन में कोहली का पहला प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड रहा।

विराट कोहली ने मैच के बाद खुलासा किया, 'मैंने कल नेट्स पर 90 मिनट तक लगातार बल्‍लेबाजी की। मैंने आज खुद का समर्थन किया। पूरे आईपीएल के दौरान मुझे फैंस का साथ मिला। इसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा।' बता दें कि कोहली आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं।

कोहली ने आईपीएल में 216 मैचों में 6411 रन बनाए हैं। दूसरे स्‍थान पर शिखर धवन काबिज हैं, जिन्‍होंने 200 मैचों में 6086 रन बनाए। रोहित शर्मा 221 मैचों में 5764 रन के साथ तीसरे स्‍थान पर है। डेविड वॉर्नर 155 मैचों में 5668 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने 205 मैचों में 5528 रन बनाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर