IPL 2022 में आखिरकार गरज उठा किंग कोहली का बल्‍ला, अर्धशतक जड़ की शिखर के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट कोहली के प्रशंसकों का इंतजार शनिवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में आखिरकार खत्म हो गया। इस मैच के दौरान उन्होंने पहली बार सीजन का पहला पचासा जड़ा।

Virat-Kohli
विराट कोहली( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में जड़ा पहला अर्धशतक
  • रजत पाटीदार के साथ विराट ने दूसरे विकेट के लिए की 99 रन की साझेदारी
  • अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए विराट कोहली, 58 रन बनाकर हुए आउट

मुंबई: टीम इंडिया और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला आखिरकार आईपीएल 2022 में शनिवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ चल निकला। विराट ने पारी की शुरुआत करते हुए पंद्रहवें सीजन में पहली बार अर्धशतक पूरा किया और अपनी टीम को मुश्किल से उबारते हुए बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इससे पहले विराट ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 41* और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 48 रन की पारी खेली थी लेकिन अर्धशतक पूरा करने से चूक गए थे। सीजन में पहले अर्धशतक के लिए विराट के फैन्स को 10 पारियों तक इंतजार करना पड़ा। 

पाटीदार के साथ जोड़े दूसरे विकेट के लिए 99 रन 
विराट ने शनिवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ संभलकर बल्लेबाजी की और 45 गेंद में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से आईपीएल में 43वां अर्धशतक पूरा किया। आरसीबी ने पारी के दूसरे ओवर में 11 रन के स्कोर पर फॉफ डुप्लेसी का विकेट गंवा दिया था। उसके बाद विराट ने एक छोर संभाला और रजत पाटीदार के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझदारी 74 गेंद में हुई। 

अर्धशतक को बड़े स्कोर में बदलने में रहे नाकाम
विराट अपने अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और 53 गेंद में 58 रन बनाकर मोहम्मद शमी की शानदार यॉर्कर पर बोल्ड हो गए। उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। जब विराट कोहली आउट हुए उस वक्त आरसीबी का स्कोर 16.4 ओवर में 129 रन हो गया। 

की शिखर धवन के रिकॉर्ड की बराबरी
अपनी इस अर्धशतकीय पारी के बल पर विराट आईपीएल इतिहास में 50 रन या उससे की ज्यादा पारी खेलने के मामले में शिखर धवन के साथ साझा रूप से दूसरे पायदान पर आ गए हैं। विराट के खाते में आईपीएल में 43 अर्धशतक और 5 शतक के साथ कुल 48 पारियां हो गई हैं। वहीं धवन के खाते में भी इतनी ही 50+ रन की पारियां दर्ज हैं। इस मामले में पहले पायदान पर डेविड वॉर्नर हैं जिनके नाम आईपीएल में 50 रन से ज्यादा की सबसे ज्यादा 57 पारियां दर्ज हैं। 

आईपीएल 2022 में विराट का प्रदर्शन 
विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में अबतक खेले 10 मैच में 1 बार नाबाद रहते हुए 20.67 के औसत और 116.25 के स्ट्राइकरेट से 186 रन बनाए हैं। इसमें एक अर्धशतक शामिल हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर