विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ आईपीएल 2022 में शर्मनाक रिकॉर्ड 

Most Single Digit Dismissals in IPL 2022: विराट कोहली का बल्ला शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में नाकाम रहा और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

Prasidh-Krishna-Virat-Kohli
विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाते प्रसिद्ध कृष्णा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में सात बार विराट दो अंक के आंकड़े को छूने में रहे नाकाम
  • 16 मैच में तीन बार अपना खाता नहीं खोल पाए विराट कोहली
  • बने मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा सिंगल डिजिट स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

अहमदाबाद: विराट कोहली के लिए आईपीएल 2022 बेहद निराशाजनकर रहा। उनकी टीम भले ही क्वालीफायर तक पहुंचने में सफल हुई लेकिन बल्ले से विराट वो कारनामा नहीं कर पाए जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली केवल 7 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

तीन बार खाता ही नहीं खोल पाए विराट
विराट कोहली को प्रसिद्ध कृष्णा ने उन्हें विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों लपकवाया। इसी के साथ ही विराट कोहली आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में सात बार एक अंक के आंकड़े पर पवेलियन लौटने वाले एकलौते बल्लेबाज बन गए। विराट ने 5, 1, 0, 0, 9, 0, 7 एक अंक के स्कोर बनाए। सीजन में तीन बार बल्लेबाजी करते हुए विराट अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा सिंगल डिजिट स्कोर 
8: प्रवीण कुमार (2008)
7: रॉबिन उथप्पा (2009)
7: क्रिस गेस (2016)
7: विराट कोहली (2022)*

प्रवीण कुमार के नाम दर्ज है ऑल टाइम रिकॉर्ड
आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के नाम दर्ज है। साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में प्रवीण कुमार 8 बार बल्लेबाजी के दौरान दो अंकों के आंकड़ों को छूने में विफल रहे थे। विराट कोहली इस सूची में साझा रूप से दूसरे स्थान पर रॉबिन उथप्पा और क्रिस गेल के साथ पहुंच गए हैं। उथप्पा साल 2009 में और गेल साल 2016 में सात-सात बार अपने रनों की संख्या को दो अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंचा सके थे। 

औसत रहा विराट का प्रदर्शन
विराट कोहली का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन औसत रहा। उनके जैसा बड़े कद का खिलाड़ी 16 मैत में 1 बार नाबाद रहते हुए केवल 22.73 के औसत और 115.99 के स्ट्राइक रेट से 341 रन बना सका। जिसमें 73 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। वो सीजन में दो बार केवल 50 रन के आंकड़े को पार कर सके। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर