RR vs DC: दिल्ली के खिलाफ हार के बाद बोले संजू सैमसन, हमें अपनी टीम पर है भरोसा, करेंगे मजबूत वापसी

राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। करारी हार के बाद राजस्थान के कप्तान के कहा अगले मैच में करेंगे मजबूत वापसी।

Sanju-Samson-RR
संजू सैमसन(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली 8 विकेट से हार
  • 12 मैच में राजस्थान के खाते में हैं 7 जीत के साथ 14 अंक, प्वाइंट टेबल में तीसरे पायदान पर है काबिज
  • एक जीत राजस्थान के लिए खोल देगी प्लेऑफ के दरवाजे

मुंबई: आईपीएल 2022 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में धमाल मचाने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट के अंतर से रौंद दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी दिल्ली ने राजस्थान को 160 रन के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 161 रन के लक्ष्य को शानदार तरीके से 18.1 ओवर में 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

इस तरह एक तरफा अंदाज में हार के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन बेहद निराश नजर आए। प्लेऑफ में पहुंचने से एक जीत दूर राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने बुधवार को निराश किया। रविचंद्रन अश्विन(50) और देवदत्त पडिक्कल(48) के अलावा राजस्थान का और कोई बल्लेबाज पिच पर पैर नहीं जमा सका। गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत का फायदा भी राजस्थान के गेंदबाज नहीं उठा सके। 

गेंदबाजी के दौरान रहे दुर्भाग्यशाली
ऐसे में हार के बाद संजू सैमसन ने कहा, आज की हार बेहद निराशाजनक रही। हम मैच जिताऊ स्कोर खड़ा करने से कुछ रन दूर रहे और बीच के ओवरों में कम विकेट झटक सके। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त पिच पर दोहरी गति थी। बल्लेबाजी के बाद हमें लगा कि हमने 15-20 रन कम बनाए हैं। गेंदबाजी करते वक्त हम दुर्भाग्यशाली रहे कि कुछ कैच फील्डर्स के सामने गिरे और गेंद के विकेट पर लगने के बाद भी सफलता नहीं मिली। हम हार से निराश हैं लेकिन अगले मैच में मजूबती के साथ वापसी करेंगे। 

मिचेल मार्श के खिलाफ रिव्यू 
मिचेल मार्श के खिलाफ एलबीडब्लू रिव्यू लेने के बारे में सैमसन ने कहा, मुझे लगा कि गेंद बैट पर लगी और उसका पैड से कोई संपर्क नहीं हुआ है। हम सही निर्णय करने में चूक गए। 

अगले मैच में करेंगे दमदार वापसी 
आप अपनी टीम का उत्साह अब कैसे बढ़ाएंगे। क्योंकि जैसे जैसे आप क्वालीफिकेशन की ओर बढ़ रहे हैं उसके साथ हर मैच में दबाव भी बढ़ रहा है। इस बारे में राजस्थान के कप्तान ने कहा, आप आईपीएल में जिस भी मैच में हार का सामना करते हैं उसके बाद मजबूती से वापसी करना अहम होता है। हम हारने के बाद जीत हासिल करने के आदी है। हमारी मैच जीतते रहे हैं और हारते भी, इसलिए इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि मजबूती के साथ कैसे वापसी करनी है। हमें अपनी टीम पर भरोसा है और हम अगले मैच में मजबूत वापसी करना चाहेंगे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर