DC vs MI: दिल्ली के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद पंत ने बताया, टिम डेविड के खिलाफ क्यों नहीं लिया रिव्यू

दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को करो या मरो के मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। जानिए हार के बाद क्या बोले कप्तान ऋषभ पंत।

Rishabh-Pant-IPL-2022
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मिली 5 विकेट से हार
  • जीत के लिए 159 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर सकी पंत ब्रिगेड
  • हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने बताई हार की वजह

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को शनिवार को आईपीएल 2022 में खेले अपने आखिरी और करो या मरो के मुकाबले में मुबई इंडियन्स के खिलाफ 5 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही ऋषभ पंत की टीम का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया। सीजन में खेले 14 मैच में से 7 में मुंबई को हार और 7 में जीत का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही उसे पांचवें स्थान पर रहते हुए सीजन का अंत करना पड़ा। 

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हार के बाद निराश ऋषभ पंत ने कहा, मेरे लिहाज से हम मैच के अधिकांश समय टॉप पर रहे। लेकिन कुछ मौकों पर गलतियां करके हमने मैच को अपनी पकड़ से दूर जाने दिया। ये एक भूल हमने पूरे टूर्नामेंट के दौरान की। हम इस मैच को जीतने के लायक नहीं थे। 

इस वजह से पंत हुए निराश 
दबाव का सामना करने के बारे में पंत ने कहा, मुझे लगता है कि यह दबाव का सामना करने की बात नहीं है, बात योजना और उसके सही तरीके से क्रियान्वयन की है, जो कि हम पूरे टूर्नामेंट के दौरान नहीं कर सके। ऐसे में हम अपनी गलतियों से सबक लेकर अगले सत्र में एक मजबूत टीम के रूप में वापसी करनी होगी। 

5 से 7 रन बनाए बल्लेबाजी के दौरान कम
मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 159 रन के लक्ष्य का बचाव करने के बारे में पंत ने कहा, मुझे लगता है कि हमने पांच सात रन कम बनाए। स्कोर ज्यादा कम नहीं था। हकीकत में हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मैच के दूसरे हाफ में ओस आ गई और हम अपनी योजना पर अमल नहीं कर सके। हम अपनी योजना के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर सके। हार को स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन हमें अपने चेहरे पर मुस्कान रखते हुए इससे सीख लेनी होगी। 

इसलिए नहीं लिया टिम डेविड के खिलाफ रिव्यू 
टिम डेविड के खिलाफ रिव्यू नहीं लेने के फैसले पर पंत ने कहा, मुझे लगा कि गेंद पर एज लगा है लेकिन 30 गज के दायरे में खड़े अन्य सभी खिलाड़ी मेरी बात से संतुष्ट नहीं थे। मैं पूछ रहा था कि क्या हमे रिव्यू लेना चाहिए लेकिन अंत में हमने ऐसा नहीं किया।' मुंबई को 11 गेंद में 34 रन की धमाकेदार पारी खेलकर जीत दिलाने वाले टिम डेविड अपनी पारी की पहली ही गेंद पर कैच आउट हो गए थे। फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार नही दिया लेकिन पंत ने बल्ले का किनारा लगने की बात सुनकर भी रिव्यू का फैसला नहीं पड़ा जो कि अंत में दिल्ली के लिए भारी पड़ गया। 

मुश्किल मैंच में नहीं करने चाहिए एक्सपेरीमेंट
हार का सामना करने के बाद दिल्ली के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग के साथ हुई चर्चा का जिक्र करते हुए पंत ने कहा, हम केवल इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि गेंदबाजों को सामान्य तरीके से गेंदबाजी करनी चाहिए। इस तरह के मुश्किल मैच में उन्हें बहुत से प्रयास नहीं करने चाहिए। खुदपर यकीन रखते हुए केवल वो चीजें आजमानी चाहिए जो कारगर रही हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर