IPL 2022: लखनऊ की प्लेऑफ में एंट्री के बाद क्या बोले केएल राहुल?

पहली बार आईपीएल में खेलते हुए प्लेऑफ में लखनऊ सुपर जायंट्स की एंट्री के बाद जानिए क्या बोले केएल राहुल?

kl-RAHUL
केएल राहुल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • अपने आखिरी मैच में धमाकेदार जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंची लखनई
  • लीग में पहले सीजन में खेले 14 में से 9 मुकाबले में हासिल की जीत
  • गुजरात टाइटन्स के बाद लखनऊ बनी प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम

मुंबई: आईपीएल में पहली बार खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन के करीबी अंतर से मात देकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। गुजरात टाइटन्स के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 210 रन का स्कोर खड़ा किया। क्विंटन डिकॉक ने 70 गेंद में 140 और कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंद में 68 रन की पारी खेली। 

शानदार अंदाज में किया लीग दौर का अंत
ऐसे में टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद खुशी जताते हुए कप्तान केएल राहुल ने कहा, हमने इस तरह के कई मैच इस सीजन में हारे हैं। उनमें से बहुत से मैच आखिरी गेंद तक नहीं गए, वो मैच आखिरी ओवर तक गए लेकिन इतने करीबी नहीं थे। जीतने वाली टीम का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है। बीच के ओवरों में खराब क्रिकेट खेलने के बावजूद हम जीत हासिल करने में सफल रहे। लीग दौर के मैचों का अंत करने का यह शानदार अंदाज है।

दोनों टीमों को मिलना चाहिए शानदार मैच खेलने का श्रेय
राहुल ने आगे, इतने शानदार मैच का श्रेय दोनों टीमों को दिया जाना चाहिए। यह एक शानदार मैच था। इसका श्रेय दोनों टीम के खिलाड़ियों को जाता है। मैं ये नहीं कह सकता कि हमने अपनी भावनाओं पर काबू किया, क्योंकि केवल 3 रन बनाने थे लेकिन अंतिम दो गेंदों पर स्टोइनिस आगे आए और योजनाओं पर अमल किया। जीतने वाली टीम में रहना शानदार रहा। जिस तरह से मैच हमारी तरफ मुड़ा वह अदभुत था।जिस तरह हम 40 ओवर खेले तो उसमें अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। गेंदबाजी में हमने अच्छी शुरुआत की। 

हमें पता था अटैक करेगी केकेआर 
राहुल ने आगे कहा, हमें पता था कि काउंटर अटैक करने वाली है क्योंकि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं था। साथ ही उनके टीम में कई बढ़िया बल्लेबाज भी हैं। हमारी बल्लेबाजी आज काफी अच्छी रही है। अच्छी गेंदों पर चौके लग रहे थे तो आपको अपने आपको शांत रखना होता है। हमारे बहुत से खिलाड़ी अपने प्लान पर खरे नहीं उतरे इसलिए उन्हें आसानी हुई। 

डिकॉक ने खेली बेहतरीन पारी 
क्विंटन की पारी की जितनी तारीफ की जाए, वह कम है। आज मैं बस नॉन स्ट्राइक एंड पर एक दर्शक था। यह शायद मेरे द्वारा देखी गई सबसे बेहतरीन पारियों में से एक है। मोहसिन की गेंदबाजी शानदार थी। वह पिछले कुछ मैचों से काफी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। इस तरह के मैचों से हमें यही सीखने को मिलता है कि अंतिम गेंद तक मैच आपकी तरफ झुक सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर