लखनऊ को पटखनी देकर प्लेऑफ के मुहाने पर पहुंचा राजस्थान, जीत के बाद क्या बोले संजू सैमसन 

लखनऊ सुपर जायंट्स को मात देकर प्लेऑफ के मुहाने पर राजस्थान के पहुंचने के बाद जानिए क्या बोले कप्तान संजू सैमसन?

Sanju-Samson-Rajasthan-Royals
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन के अंतर से मात देकर प्लेऑफ के मुहाने पर पहुंचा राजस्थान
  • आखिरी मैच में जीत या करीबी अंतर से हार करा देगी टीम का बेड़ा पार
  • पहले बल्लेबाजी करना आता है राजस्थान को रास

मुंबई: संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन के अंतर से मात देकर आठवीं जीत दर्ज करके अंक तालिका में गुजरात टाइटन्स के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। ऐसे में उसकी प्लेऑफ में प्रवेश करने की संभावनाएं भी काफी प्रबल हो गई हैं। 

अच्छा है टीम का माहौल
रविवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए लखनऊ को निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 154 रन बनाने दिए। लखनऊ के खिलाफ जीत के बाद खुशी जाहिर करते हुए सैमसन ने कहा, ये जीत बेहद संतोषजनक है। टीम का माहौल बेहद शांत और अच्छा है, ऐसा वातावरण बनाए रखना आसान नहीं होता है वो भी तब जब आपको हार मिल रही हो, लेकिन हम ऐसा अच्छी तरह कर सके।

पहले बल्लेबाजी करना आता है रास
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का राजस्थान ने फैसला किया था। मैच में जीत के बाद सैमसन ने इस फैसले पर कहा, पहले बल्लेबाजी करना हमारे खेल के तरीके के मुफीद है। ऐसा करना हमें रास आता है। हम सकारात्मक रुख के साथ बल्लेबाजी करना चाहते थे हमारी गेंदबाजी अच्छी है। 

मैच के दौरान की अच्छी फील्डिंग
अपने जाने-पहचाने क्रम के साथ बल्लेबाजी करने के बारे में रॉयल्स के कप्तान ने कहा, निर्णयों का आकलन परिणाम के आधार पर किया जाता है। अश्विन ने पिछले मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। राजस्थान की फील्डिंग पर टिप्पणी करते हुए सैमसन ने कहा, फील्ड़िंग के दौरान हमारा रवैया अच्छा था। जिमी नीशम फील्डिंग के दौरान बहुत ऊर्जा लेकर आते हैं।

विशेषज्ञ स्पिनर्स का होता है फायदा
अश्विन का इस्तेमाल विभिन्न चरणों में किए जाने के बारे में संजू ने कहा, टीम में विशेषज्ञ स्पिनर्स के होने का फायदा ये होता है कि आप उनका इस्तेमाल कहीं भी और कभी भी कर सकते हैं। सभी बल्लेबाजों ने बगैर गुणा-भाग किए अच्छा प्रदर्शन किया। हमने एक बल्लेबाज कम होने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर