एलिमिनेटर मुकाबले में जीत के बाद फॉफ डुप्लेसी ने की इन दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ 

लखनऊ सुपर जायंट्स को एलिमिनेटर मुकाबले में 14 रन के अंतर से मात देकर दूसरे क्वालीफायर का टिकट हासिल करने के बाद आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने टीम के दो युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

faf-du-plessis-RCB
आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • फॉफ डुप्लेसी ने आरसीबी के लखनऊ के खिलाफ जीत के बाद हर्षल पटेल और रजत पाटीदार की जमकर की है तारीफ
  • डुप्लेसी ने हर्षल पटेल को बताया टीम का जोकर, दबाव में उनके हाथ में क्यों थमाते हैं गेंज
  • रजत पाटीदार ने खेली अद्भुत पारी, उनका भविष्य है उज्ज्वल

कोलकाता: आईपीएल 2022 के बुधवार को कोलकाता में खेले गए एलिमिनेटर( Eliminator Match) मुकाबले में लखनऊ( Lucknow Super Giants) को 14 रन के अंतर से मात देकर क्वालीफायर-2 (Qualifier 2) का टिकट हासिल कर लिया। 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम( Narendra Modi Cricket Stadium) में आरसीबी की राजस्थान रॉयल्स के साथ फाइनल में पहुंचने की भिड़ंत होगी। आरसीबी पिछले दो सीजन में एलिमिनेटर मुकाबलों में हार के बाद आगे नहीं बढ़ सकी थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ और वो क्वालीफायर तक पहुंचने में सफल हुई। 

पाटीदार और हर्षल पटेल ने लिखी जीत की इबारत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी( RCB)  ने रजत पाटीदार(Rajat Patidar) की 52 गेंद में नाबाद 112* रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे लखनऊ की टीम कप्तान केएल राहुल की 58 गेंद में 79 रन की कप्तानी पारी की बदौलत भी हासिल नहीं कर सकी। आखिरी ओवरों में हर्षल पटेल(Harshal Patel)  और जोस हेजलवुड ने कसी हुई गेंदबाजी करके लखनऊ को जीत के लिए जरूरी लक्ष्य को हासिल नहीं करने दिया और अपनी टीम को दूसरे क्वालीफायर में पहुंचा दिया।

पाटीदार ने खेली शानदार पारी, वो हैं दिमागदार खिलाड़ी 
एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ को पटखनी देकर दूसरे क्वालीफायर का टिकट हासिल करने के बाद खुशी से लबरजे आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी(Faf du Plessis) ने कहा, आज की दिन बेहद खास था। जिस तरह की पारी रजत पाटीदार ने खेली मैं उसे देखकर सातवें आसमान में पहुंच  गया। आज के जैसे मैच में थोड़ा अधिक दबाव होता है। इस युवा जिस तरह की उन्होंने पारी खेली और शतक पूरा करने का जश्न जिस अंदाज में मनाया उससे यह पता चलता है कि वो एक दिमागदार खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वो बड़ा नाम हासिल करेंगे। मैंने आईपीएल में जो भी पारियां देखी हैं यह उन बेहतरीन पारियों में से एक है। 

गेंदबाज अपनी योजना को लेकर थे स्पष्ट
डुप्लेसी ने टीम की शानदार गेंदबाजी के बारे में कहा, इस तरह के छोटे मैदान पर लक्ष्य को बचा पाना मुश्किल होता है लेकिन हमारे गेंदबाज योजना का लेकर पूरी तरह स्पष्ट और बेहद शांत थे, जो कि अहम था। 

पाटीदार ने चुटकियों में बदल दिया मैच का रुख
पाटीदार जिस तरह के शॉट्स खेल रहे थे और उनके बल्ले से जो आवाज आ रही थी वो बेहद स्पेशल थे, अद्भुत! जिस तरह मैदान पर आकर उन्होंने आक्रमण किया वो शानदार था। हम शुरुआत विकेट गंवाकर दबाव में थे लेकिन उसने मैदान पर आकर चुटकियों में सबकुछ पलट दिया और मैच की लय हमारे पक्ष में कर दी। दबाव को सहन करके उसे विरोधी टीम के गेंदबाजों पर वापस डालने की क्षमता हर किसी खिलाड़ी में नहीं होती। उनकी इस स्पेशल पारी का जश्न आज हम उसके साथ मनाएंगे, हमने आज जो जी तोड़ मेहनत की है, जीत के बाद ये जश्न मनाने का मौका है।

भावनाओं पर काबू करके उतरे थे मैदान में 
मुंबई की पंजाब के खिलाफ जीत के बाद आरसीबी प्लेऑफ में पहुंची थी। ऐसे में इस मुकाबले से पहले टीम के खिलाड़ियों की भावनाएं उफान पर थीं, उसके बारे में बेंगलोर के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा, सबसे अहम बात यह थी कि हम सभी भावुक और खुश थे। सभी खिलाड़ी एकजुट थे। लेकिन हमने अपनी भावनाओं पर काबू किया और बेहद स्पष्ट योजना के साथ दिमाग को शांत रखकर इस मुकाबले के लिए मैदान में उतरे।

दबाव में हर्षल के हाथ में थमा देता हूं गेंद 
18वें और 20वें ओवर में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाने वाले तेज हर्षल पटेल की तारीफ करते हुए डुप्लेसी ने कहा, वो हमारे दल के जोकर हैं, जिस रह जोकर सबसे साथ शामिल हो जाता है उसी तरह हर्षल भी हमारे लिए हैं। वो हमारे अधिक दबाव वाले वक्त के गेंदबाज हैं, जब भी मैं दबाव महसूस करता हूं उनके हाथ में गेंद थमा देता हूं। जब हम दोनों के बीच पहली बार चर्चा हुई तो उसने कहा कि मैं दबाव वाले वक्त में गेंदबाजी करना चाहता हूं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर