सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच क्‍यों नहीं खेल रहे हैं पंजाब के कप्‍तान मयंक अग्रवाल? शिखर धवन ने किया खुलासा

Mayank Agarwal injured his toe: पंजाब किंग्‍स के नियमित कप्‍तान मयंक अग्रवाल आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं। शिखर धवन पंजाब के कार्यवाहक कप्‍तान की भूमिका निभा रहे हैं। धवन ने बताया कि मयंक मैच क्‍यों नहीं खेल रहे हैं।

mayank agarwal
मयंक अग्रवाल 
मुख्य बातें
  • मयंक अग्रवाल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं
  • शिखर धवन पंजाब किंग्‍स के कार्यवाहक कप्‍तान की भूमिका निभा रहे हैं
  • शिखर धवन ने बताया कि मयंक अग्रवाल कब तक फिट होकर टीम में लौटेंगे

मुंबई: पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 28वां मैच खेला जा रहा है। टॉस के समय कुछ अलग दृश्‍य देखने को मिला। पंजाब के नियमित कप्‍तान मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन टॉस के लिए पहुंचे। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि आज मयंक अग्रवाल मैच नहीं खेल रहे हैं। पंजाब किंग्‍स के कार्यवाहक कप्‍तान शिखर धवन ने टॉस के समय खुलासा किया कि आखिर क्‍यों मयंक अग्रवाल आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं।

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान केन विलियमसन ने मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पंजाब किंग्‍स की अगुवाई करने वाले शिखर धवन ने बताया कि मयंक अग्रवाल को शनिवार को अभ्‍यास करते समय पैर की अंगूली में चोट लगी, जिसके बाद वो आज के मैच से बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्‍स ने मयंक अग्रवाल की जगह प्रभसिमरन सिंह को प्‍लेइंग 11 में शामिल किया गया है, जो कि टीम में एकमात्र बदलाव है। एसआरएच ने भी अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच का लाइव कवरेज पढ़ें यहां

कब होगी मयंक अग्रवाल की वापसी

शिखर धवन ने टॉस के समय इस बात की जानकारी भी दी कि मयंक अग्रवाल की वापसी मैदान पर कब होगी। धवन ने कहा, 'कल अभ्‍यास करते समय मयंक के पैर की अंगूली में चोट लगी थी, जिसके कारण वो आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं। मयंक की जगह प्रभसिमरन सिंह को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल की चोट गंभीर नहीं है और वो अगले मैच में टीम के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।' बता दें कि पंजाब किंग्‍स को अपना अगला मैच बुधवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेलना है।

पता हो कि पंजाब किंग्‍स ने मौजूदा आईपीएल में अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में उसने जीत दर्ज की है। पंजाब किंग्‍स की टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में इस समय पांचवें स्‍थान पर है। शिखर धवन की अगुवाई में पंजाब की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर टॉप-4 में जगह बनाने के लिए आज जोर लगाएगी।

यह भी पढ़ें: शिखर धवन ने तोड़ डाला सुरेश रैना का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

हालांकि, हैदराबाद के खिलाफ पंजाब का रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से हैदराबाद ने 12 मैच जीते जबकि पंजाब ने 6 में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के परिणाम पर ध्‍यान दें तो यहां हैदराबाद ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे और तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था। पंजाब की टीम ने अपने पिछले मैच में मुंबई को मात दी थी और आज हैदराबाद के खिलाफ वो इसी लय को बरकरार रखते हुए जीत दर्ज करना चाहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर