IPL 2022 Purple Cap Winner: युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में वो कर दिखाया जो आज तक कोई स्पिनर नहीं कर सका

IPL 2022 Purple Cap Holder Winner, Prize Money (आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर 2022): युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 के फाइनल में 1 विकेट लेकर वो कमाल कर दिखाया जो आज तक कोई नहीं कर सका।

Yuzvendra Chahal wins purple cap
युजवेंद्र चहल ने जीती पर्पल कैप 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का फाइनल
  • गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीता खिताब
  • युजवेंद्र चहल ने झटके टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट, अपने नाम की पर्पल कैप

IPL 2022 Purple Cap Holder Winner, Prize Money: आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मैच में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ फाइनल मैच में एक खिलाड़ी पर भी नजर थी। वो थे भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), जिनकी टीम राजस्थान रॉयल्स खिताब तो नहीं जीती लेकिन वो टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी जरूर बन गए।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में वो कर दिखाया जो आज तक इस टूर्नामेंट में कोई भी अन्य स्पिनर नहीं कर सका। हम बात कर रहे हैं टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी की। चहल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा 26-26 विकेट के साथ बराबरी पर थे, लेकिन फाइनल में चहल ने हार्दिक पांड्या (34) को आउट करके अपना 27वां विकेट हासिल किया और पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया।

ये भी पढ़िएः जोस बटलर ने बल्ले से किया कमाल, आईपीएल में ओरेंज कैप पर किया कब्जा 

चहल ने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 527 रन देते हुए 27 विकेट झटके और वो पर्पल कैप हासिल करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले स्पिनर बन गए। एक तरह से देखा जाए तो बेशक राजस्थान रॉयल्स खिताब नहीं जीत सकी लेकिन दिवंगत पूर्व स्पिनर और राजस्थान रॉयल्स को 2008 के पहले सीजन में खिताब जीतने वाले महान स्पिनर शेन वॉर्न को चहल ने खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर