Bihar : पश्चिम बंगाल से आ रही एक बस से 1000 कारतूस बरामद, एक गिरफ्तार

क्राइम
आईएएनएस
Updated Feb 20, 2022 | 21:26 IST

बिहार के नवादा जिला के रजौली जांच चौकी पर पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल से आ रही एक बस से पुलिस ने 315 बोर के 1000 कारतूस बरामद किए हैं और इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

1,000 live cartridges seized in Bihar, one held who comes from west Bengal
Bihar : पश्चिम बंगाल से आ रही एक बस से 1000 कारतूस बरामद 
मुख्य बातें
  • बिहार में एक हजार जिंदा कारतूस जब्त, एक गिरफ्तार
  • एक व्यक्ति की अटैची से 315 बोर के 1000 कारतूस बरामद किए
  • पटना निवासी शिवपाल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ जारी

पटना: बिहार के नवादा जिले में रविवार को रजौली चौकी के चेक पोस्ट के पास से 1,000 जिंदा कारतूसों की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी अ सिंह ने कहा, "हम रजौली चेक-पोस्ट पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। हम हर वाहन की जांच कर रहे थे। कोलकाता से धनबाद के रास्ते आ रही एक बस को चेक-पोस्ट पर रोक दिया गया था। यात्रियों के सामान की जांच के दौरान, हमें एक बड़ा बैग मिला, जिसमें जिंदा कारतूसों को छिपाया गया था।"

1000 हजार जिंदा कारतूस

अधिकारी ने कहा कि बैग के अंदर 1,000 जिंदा कारतूस थे, जिसमें .315 बोर की 500 गोलियां, 32 बोर की 400 गोलियां और सिंगल और डबल बैरल राइफल की 100 गोलियां थीं। आरोपी ने कबूल किया कि वह कोलकाता से एक हैंडलर द्वारा दिए गए सामान को पटना में दूसरे हैंडलर तक पहुंचाने के लिए ले जा रहा था। आरोपी ने कहा कि वह संचालकों के नाम नहीं जानता है। 

ये भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi attack case: आरोपियों को हथियार बेचने वाला गिरफ्तार, ₹ 1 लाख 20 हजार में बेचे थे 2 पिस्‍तौल, 40 कारतूस

आरोपी का नाम शिवपाल प्रसाद बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, पटना निवासी शिवपाल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।  गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कारवाई को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें: UP Hathras: BJP नेता कृष्‍णा यादव की गोली लगने से मौत, घर में मिला पिस्‍तौल, खाली कारतूस

अगली खबर