5 साल पहले पुलिसकर्मी ने किया था मानसिक रूप से बीमार महिला के साथ रेप, अब कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

Karnataka: 2017 में कर्नाटक के एक पुलिसकर्मी ने एक मानसिक रूप से बीमार महिला का यौन शोषण किया था। अब 5 साल बाद कोर्ट ने उसे 20 साल की सजा सुनाई है।

jail
प्रतीकात्मक तस्वीर 

कर्नाटक की एक स्थानीय अदालत ने 2017 में तुमकुरु जिले में एक मानसिक रूप से बीमार महिला का यौन शोषण करने के आरोप में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर को सोमवार को 20 साल जेल की सजा सुनाई। घटना के समय, दोषी पुलिस अधिकारी उमेशैया को तुमकुरु ग्रामीण पुलिस स्टेशन को सौंपा गया था।

तुमकुरु द्वितीय अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एचएस मल्लिकार्जुन स्वामी ने आईपीसी की धारा 376 (2) (ए) (3) (हिरासत में एक महिला से बलात्कार करने वाला पुलिस अधिकारी) और आईपीसी की धारा 376 (2) (एन) (मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति पर कृत्य करना) के तहत कारावास की सजा सुनाई। प्रत्येक अपराध के लिए उन पर 50,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था।

यह घटना तब हुई जब उमेशैया अपने दोपहिया वाहन पर रात्रि गश्त पर थे और उन्होंने 14 जनवरी, 2017 को अंतरासनहल्ली में एक पुल के नीचे महिला को बैठे देखा। इस मनोविकृति महिला को उसके पती ने छोड़ दिया था। उमेशैया ने एक निजी कार को रोका और तीनों लोगों को वाहन से बाहर निकलने का आदेश दिया ताकि वो महिला को घर छोड़कर आ सकें।

रेप-हत्या के मामले में मिली उम्र कैद की सजा, दोषी ने जज पर फेंकी चप्पल, 5 साल की बच्ची को बनाया था शिकार

फिर वह महिला के साथ कार में चढ़ गया और अनुरोध किया कि ड्राइवर उन्हें शहर के चारों ओर ले जाए, जबकि उसने उसके साथ बलात्कार किया। चालक ईश्वर को अदालत ने बरी कर दिया। पुलिस ने पहले तो घटना को छिपाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों के आक्रोश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई और उमेशैया को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले पांच वर्षों में, उन्हें कभी भी जमानत पर रिहा नहीं किया गया है।

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को किया बरी, रेप केस में हो चुकी है उम्रकैद की सजा

अगली खबर