DPS फरीदाबाद के स्टूडेंट ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में स्कूल को ठहराया जिम्मेदार, मां ने लगाए गंभीर आरोप

Haryana Student Suicide: हरियाणा के फरीदाबाद में दिल्ली पब्लिक स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसने सुसाइड नोट छोड़ा, जिससे सामने आया है कि उसे परेशान किया जा रहा था।

suicide
प्रतीकात्मक तस्वीर 

हरियाणा के फरीदाबाद में दिल्ली पब्लिक स्कूल के एक 15 साल के छात्र ने आत्महत्या कर ली और एक सुसाइड नोट में स्कूल प्रशासन को दोषी ठहराया। रिपोर्ट के अनुसार, स्टूडेंट को स्कूल में कुछ अन्य छात्रों द्वारा कथित तौर पर धमकाया और परेशान किया जा रहा था और शिकायत के बाद भी स्कूल द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

फरीदाबाद पुलिस के पीआरओ सुबे सिंह ने बताया कि 24 फरवरी को एक इमारत की 10वीं मंजिल से कूदकर 10वीं कक्षा के एक छात्र ने आत्महत्या की, उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा। एफआईआर दर्ज की गई है। बेटे को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वाले छात्रों के खिलाफ मृतक की मां की शिकायत के बाद कार्रवाई हो रही है। 

मृतक लड़के की मां आरती मल्होत्रा ने कहा कि मैंने संबंधित शिक्षकों को सब कुछ बताया, प्रिंसिपल को छात्रों (मृतक को परेशान करने वाले) के नाम दिए। अधिकारियों ने हमें कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन कुछ भी नहीं किया गया और स्कूल ने मेरे बेटे को उसके विकार का अनुचित लाभ उठाने के लिए दोष देना शुरू कर दिया। मेरे बेटे को इंसाफ मिलना चाहिए। वरिष्ठ अधिकारियों और डीपीएस सोसायटी को यह जिम्मेदारी लेनी चाहिए कि वे सिर्फ पैसे कमाने के लिए बिना बैकग्राउंड चेक किए छात्रों को प्रवेश दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिकायत करने पर स्कूल के शिक्षकों ने मुझे भी प्रताड़ित किया। मुझे स्कूल ने धमकाया कि वे अगले साल से मेरे बेटे को स्कूल में नहीं रखेंगे। डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की सीनियर एकेडमिक कोऑर्डिनेटर ममता गुप्ता ने कहा कि उसकी (जिस छात्र की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत हो गई) मां हमारे स्कूल में काम करती है। उसने हमें एक लिखित दस्तावेज दिया जिसमें उन छात्रों के नाम थे जो उसके बेटे को परेशान करते थे। वे छात्र अब हमारे स्कूल का हिस्सा नहीं हैं।

माँ की मौत के सदमे में लंदन की डॉक्टर ने दिल्ली मे की आत्महत्या, साउथ दिल्ली इलाके की घटना

Delhi: एक ही घर में मिले 4 शव, हत्‍या या आत्‍महत्‍या? गुत्‍थी सुलझाने में जुटी पुलिस

अगली खबर