Delhi Metro के स्टेशन पर महिला के साथ यौन उत्पीड़न, नहीं मिली तुरंत सहायता, ट्विटर पर बताई आपबीती

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे एक मेट्रो स्टेशन पर यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। महिला ने ट्विटर पर अपनी आपबीती बताई।

delhi metro
दिल्ली मेट्रो 

Delhi Metro: एक महिला ने आरोप लगाया है कि दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के एक स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उसका यौन उत्पीड़न किया। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि प्लेटफॉर्म पर खड़े पुलिसकर्मी ने उसकी कोई मदद नहीं की, जबकि उसने उससे संपर्क भी किया था। महिला ने अपनी आपबीती बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे अपना संपर्क विवरण प्रदान करने के लिए कहा ताकि वे उस तक पहुंच सकें। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने भी शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह महिला यात्रियों की सुरक्षा के मुद्दे को बहुत गंभीरता से लेता है और कानून व्यवस्था एजेंसियों को हर संभव सहयोग दिया जा रहा है ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके। 

कई ट्वीट्स में महिला ने दावा किया कि गुरुवार दोपहर जब वह जोर बाग मेट्रो स्टेशन पर उतरी, तो एक व्यक्ति ने पते की पुष्टि करने के बहाने उससे संपर्क किया। उसने लिखा कि आज येलो लाइन पर यात्रा करते समय मुझे जोर बाग स्टेशन पर यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। उस आदमी ने मेट्रो की सवारी के दौरान एक पते को लेकर मेरी मदद मांगी थी। मैंने उसकी मदद की, फिर अपने स्टेशन पर उतर गई और कैब बुक करने के लिए प्लेटफॉर्म पर बैठ गई। पता पक्का करने की आड़ में वह आदमी फिर से स्टेशन पर मेरे पास आया। यकीन माना कि उसे मदद की जरूरत थी। 

महिला ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि उस व्यक्ति ने मुझे पते वाली एक फाइल दिखाने की कोशिश करते हुए अपने गुप्तांगों को दिखाया। मैं पुलिसकर्मी के पास गई, लेकिन उसने मेरी मदद करने से साफ इनकार कर दिया और मुझे इसके बारे में बात करने के लिए ऊपर जाने के लिए कहा। मैं अभी भी डरी हुई थी लेकिन मैं किसी तरह ऊपर जाने में कामयाब रही और अन्य पुलिसकर्मियों से मिली। मैंने उन्हें मुझे सीसीटीवी रूम में ले जाने के लिए कहा ताकि मैं उसे पहचान सकूं। मैंने उसे पहचान लिया। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई लेकिन फिर हमने उसे एक अलग मेट्रो में जाते देखा। मैंने उन्हें इसके बारे में कुछ करने के लिए कहा, लेकिन इसके बजाय उन्होंने मुझे दोष देना शुरू कर दिया और कहा कि मुझे एक सीन नहीं बनाना चाहिए था और अब वे कुछ नहीं कर सकते क्योंकि वह जाने में कामयाब रहा।

दिल्‍ली मेट्रो में अब सुरक्षा की हो चिंता तो घुमाएं ये नंबर, अगले ही स्‍टेशन पर मिलेगी सुरक्षा

महिला ने कहा कि वह अपने घर से बाहर निकलने से डरती है और इस घटना ने मेरे विश्वास को पूरी तरह से हिला दिया है कि मेट्रो सुरक्षित हैं। उनके ट्वीट का जवाब देते हुए डीएमआरसी ने महिला से घटना का सही समय बताने को कहा। डीएमआरसी ने कहा कि कृपया घटना का सही समय बताएं। ऐसे मामलों में यात्रियों से अनुरोध है कि वे मामले की तुरंत निकटतम मेट्रो कर्मचारियों को रिपोर्ट करें या स्टेशन पर ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करें। वे DMRC हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। 155370 या सीआईएसएफ हेल्पलाइन नं 155655 पर ताकि तत्काल सहायता प्रदान की जा सके।
 

अगली खबर