बदमाशों पर UP पुलिस का शिकंजा, कुख्यात सुंदर भाटी सहित चार गैंगस्टरों की 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने चार कुख्यात गैंगस्टरों की चल अचल संपत्ति शनिवार को कुर्क कर ली। उक्त संपत्ति की कीमत करीब आठ करोड़ रुपए है।

After Kanpur Encounter Noida Police demolished and attached 4 Gangster’s property in including Sunil Bhati
UP पुलिस ने 4 कुख्यात बदमाशों की 8 करोड़ की संपत्ति की कुर्क 
मुख्य बातें
  • कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद यूपी पुलिस एक्शन में
  • नोएडा में सुंदर भाटी गिरोह के चार बदमाशों की करोड़ों की संपत्ति की जब्त
  • सभी बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है कार्रवाई, और बदमाशों पर भी होगा एक्शन

नोएडा: यूपी के कानपुर में विकास दुबे गैंग की द्वारा की गई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद यूपी पुलिस हरकत में आ गई है और उसने बदमाशों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) पुलिस कमिश्नरेट ने कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी समेत चार गैंगस्टरों की संपत्ति को कुर्क कर लिया है। इस संपति की कीमत करीब 8 करोड़ रुपये बताई जा रही है। नोएडा पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अकेले सुंदर भाटी की संपत्ति की कीमत एक करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक की है।

सुंदर भाटी की ये संपत्तिया हुई कुर्क
नोएडा के दनकोर स्थित रामपुर माजरा में 80 लाख रुपये की भूमि,  ग्राम घंघोला में आबादी स्थित भूमि पर स्थित मकान की कीमत 11 लाख रुपये। घंघोला में ही 700 गज का प्लॉट, दो गाड़िया जिनकी कीमता लगभग 25 लाख रुपये हैं। वहीं दूसरे बदमाश सतबीर बंसल  की भी प्रापर्टी जब्त की गई है। कई मामलों में वांछित और कुख्यात सतबीर बंसल के नाम पर कई अपराध दर्ज है। पुलिस ने उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की है।

सतबीर बंसल की ढाई करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त
सतबीर बंसल की लोनी गाजियाबाद में अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों की कीमत 2 लाख 60 हजार रुपये से अधिक की बताई जा रही है। वहीं सुमित नागर उर्फ ऋषिपाल सिंह जो दादरी का रहने वाला है उसकी बीएमडब्ल्यू तथा ऑडी को पुलिस ने कुर्क किया है। इसके अलावा चंद्रपाल प्रधान की एक बस, कार तथा ट्रैक्टर को भी पुलिस ने कुर्क करने का फैसला किया है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक सुंदर भाटी तथा सतवीर बंसल उर्फ सतवीर बैंसला के ऊपर लूट, हत्या, वसूली, हत्या के प्रयास, शस्त्र अधिनियम, गिरोह बंद अधिनियम आदि के लगभग 40 मुकदमे दर्ज हैं। यह एक संगठित गैंग है। इनके द्वारा अपराध के जरिए अर्जित की गई जमीन, वाहन तथा चल -अचल संपत्ति जिसकी कीमत करीब चार करोड़ रुपए है जिसे गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 के तहत कुर्क किया गया है।

अगली खबर