Ajmer : नूपुर शर्मा पर भड़काऊ बयान देने वाला अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार

Khadim of Ajmer Dargah : चिश्ती ने अपने एक वीडियो में कहा था कि जो कोई भी नूपुर शर्मा का सिर कलम करेगा, उसे वह अपना घर ईनाम के रूप में देगा। खादिम का यह वीडियो भी कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज मोहम्मद एवं गौस मोहम्मद के वीडियो की तरह है।

Ajmer Police arrests Khadim of Ajmer Dargah for provocative statement against Nupur Sharma
अजमेर दरगाह का खादिम है सलमान चिश्ती।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ा
  • खादिम ने नूुपुर शर्मा का सिर कलम करने पर अपना घर देने का वादा किया है
  • नूपुर शर्मा के बयान के बाद उदयपुर और अमरावती में 2 लोगों की हत्या हुई है

Khadim of Ajmer Dargah : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के बारे में भड़काऊ बयान देने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अजमेर पुलिस ने मंगलवार रात खादिम की गिरफ्तारी की। चिश्ती ने अपने एक वीडियो में कहा था कि जो कोई भी नूपुर शर्मा का सिर कलम करेगा, उसे वह अपना घर ईनाम के रूप में देगा। खादिम का यह वीडियो भी कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज मोहम्मद एवं गौस मोहम्मद के वीडियो की तरह है। अपने करीब तीन मिनट के इस वीडियो में सलमान चिश्ती ने धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात करते हुए खुले तौर पर नूपर शर्मा की हत्या करने की धमकी दिया है।

हिस्ट्रीशीटर है सलमान चिश्ती
चिश्ती एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ पुलिस में करीब 13 मामले दर्ज हैं। उसके इस भड़काऊ वीडियो के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद वह फरार हो गया था। अपने इस भड़काऊ वीडियो में चिश्ती कहता है, 'मैं जन्म देने वाली अपनी मां की कसम खाता हूं, मैंने उसे गोली मार दी होती। मैं अपने बच्चों की कसम खाता हूं कि मैं आज भी उसे गोली मार सकता हूं। जो कोई भी नूपुर शर्मा का सिर लाएगा मैं उसे अपना घर दे दूंगा। मैं इसका वादा करता हूं।' 

 वीडियो में चिश्ती नशे की हालत में -पुलिस 
चिश्ती का यह वीडियो वायरल होने के बाद अजमेर सिटी के अलवर गेट पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ। अजमेर के एएसपी विकास सांगवान ने कहा कि इस वीडियो को लेकर पुलिस ने बहुत ही सख्त रुख अपनाया है। सांगवान ने कहा, 'चिश्ती इस वीडियो में नशे की हालत में दिखाई दिया है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं।'

'जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा, मैं उसे अपना घर दे दूंगा', अजमेर दरगाह के खादिम का भड़काऊ वीडियो वायरल

दो लोगों की गला रेतकर हत्या
इससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर उदयपुर में रियाज और गौस ने दर्ज कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी। महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की भी गला रेतकर हत्या की गई है। उमेश ने भी नूपुर के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। 

अगली खबर