Assam: हॉस्टल के कमरे में लटका मिला आईआईटी गुवाहाटी का छात्र, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Assam: कामरूप के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि छात्र अपने छात्रावास के कमरे में लटका हुआ मिला। साथ ही कहा कि शव को उसके कमरे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Assam IIT Guwahati student found hanging in hostel room police investigating the matter
हॉस्टल के कमरे में लटका मिला आईआईटी गुवाहाटी का छात्र। (सांकेतिक फोटो) 

Assam: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गुवाहाटी के एक छात्र का शव शुक्रवार रात उसके छात्रावास के कमरे से मिला। अधिकारियों ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने मृतक छात्र की पहचान केरल के रहने वाले सूर्य नारायण प्रेमकिशोर के रूप में की है। साथ ही वह डिजाइन विभाग में अंतिम वर्ष का स्नातक का छात्र था।

हॉस्टल के कमरे में लटका मिला आईआईटी गुवाहाटी का छात्र

आईआईटी गुवाहाटी गुवाहाटी से ब्रह्मपुत्र नदी के पार अमिनगांव क्षेत्र में स्थित है। कामरूप के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि छात्र अपने छात्रावास के कमरे में लटका हुआ मिला। साथ ही कहा कि शव को उसके कमरे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Kanpur: कानपुर में आईआईटी के छात्र की मौत का मामला, बिलखते हुए बोले पिता- मेरा लाल खुदकुशी नहीं कर सकता

पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर शुरू की जांच

वहीं पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। छात्र की मौत का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। इसके अलावा पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। आईआईटी गुवाहाटी प्रशासनिक कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि ये बहुत दुख के साथ है कि आईआईटी गुवाहाटी परिसर में डिजाइन विभाग के अंतिम वर्ष के स्नातक छात्र के असामयिक निधन की घोषणा करता है। संस्थान ने छात्र के माता-पिता को सूचित कर दिया है और वे गुवाहाटी आ रहे हैं।

कानपुर आईआईटी के छात्र ने की खुदकुशी, हॉस्टल में लटका मिला शव, दोस्तों ने पुलिस पूछताछ में खोला राज

आईआईटी गुवाहाटी में एक दशक से अधिक समय से छात्रों के आत्महत्या करने के कई मामले सामने आए हैं। 2 दिसंबर, 2019 को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने संसद को सूचित किया था कि आईआईटी गुवाहाटी ने पिछले पांच सालों में आत्महत्या समेत 14 छात्रों की मौत की सूचना दी है। 

अगली खबर