देवबन्द दारुल उलूम के छात्र को एटीएस ने किया गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कर रहा था पढ़ाई

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर देवबंद उलूम में पढ़ाई करने वाले एक बांग्लादेशी छात्र को एटीएस ने गिरफ्तार किया है।

Breaking News
देवबन्द दारुल उलूम के छात्र को एटीएस ने किया गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कर रहा था पढ़ाई 
मुख्य बातें
  • दारुल उलूम देवबंद से एक बांग्लादेशी छात्र गिरफ्तार
  • फर्जी दस्तावेज पर कर रहा था पढ़ाई
  • सहारनपुर एटीएस ने की गिरफ्तारी

सहारनपुर ATS टीम द्वारा  देवबन्द दारुल उलूम के एक छात्र को गिरफ्तार  किया है। गिरफ्तार किया गया छात्र बांग्लादेशी है और वो फर्जी  दस्तावेजों के जरिये देवबंद में पढ़ाई कर रहा था।2015 से फर्जी कागजों के जरिये रह रहा था देवबंद में देर रात सहारनपुर ATS टीम ने देवबंद दारुल उलूम  जाकर वहॉ के रूम नम्बर 61 से गिरफ्तारी की।

छात्रों को दस्तावेजों का सत्यापन कराना जरूरी
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा, दारुल उलूम देवबंद ने अब इच्छुक छात्रों के दस्तावेजों को सत्यापन और उनकी जांच के लिए स्थानीय खुफिया इकाई के साथ साझा करने का निर्णय लिया है।ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि यदि कुछ छात्र किसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए जाते हैं तो संस्थान का नाम खराब न हो।

प्रवेश प्रक्रिया और बनाई जाएगी कठोर
मदरसा के कार्यवाहक कुलपति, अब्दुल खालिक मद्रासी ने कहा कि सेमिनरी अपनी प्रवेश प्रक्रिया के अन्य पहलुओं को भी और अधिक कठोर बनाएगी क्योंकि मदरसा अक्सर संदिग्ध तत्वों को पनाह देने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ जाता है।उन्होंने कहा कि लोग छात्रों के कुकर्मों के लिए मदरसा को दोषी ठहराते हैं, भले ही संस्थान का काम शैक्षणिक गतिविधियों तक ही सीमित है। संस्थान की प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए, हमने सभी नए प्रवेशकों का पुलिस सत्यापन कराने का फैसला किया है।

अगली खबर