Bareilly Rape Case: घर के एक कमरे में हो रह था रेप केस का समझौता, बगल वाले कमरे में पीड़िता ने लगा ली फांसी

Bareilly Rape Case: बरेली में एक नाबलिग रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पीड़िता इस बात से दुखी थी कि उसे इंसाफ मिलने के बजाए आरोपी का परिवार उसके घर समझौते के लिए पहुंचा था।

 Bareilly Rape Case Compromise settled in one room of the house victim hanged herself in the next room
बरेली में 14 साल की रेप पीड़िता ने लगाई फांसी। (सांकेतिक फोटो)  |  तस्वीर साभार: Times of India
मुख्य बातें
  • 14 साल की रेप पीड़िता ने लगाई फांसी
  • आरोपी के परिवार की ओर से समझौते पर लिया फांसी लगाने का फैसला
  • रेप आरोपी ने खुद के 17 साल का होने का किया दावा

Bareilly Rape Case: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक 14 साल की एक लड़की ने फांसी लगाकर जान दे दी। अपने माता-पिता की ओर से रेप करने वाले युवक के परिवार के साथ समझौता करने की कोशिश करने से परेशान होकर लड़की ने फांसी जैसा बड़ा कदम उठाया। जिस समय लड़की ने फांसी लगाई, ठीक उसी समय बराबर के कमरे में समझौते की बातचीत चल रही थी।

पीड़िता के परिवार के साथ समझौता करने पहुंचा था रेपिस्ट का परिवार

आरोपी का परिवार गुरुवार की रात रामपुर में गांव के दूसरे प्रभावशाली सदस्यों के साथ लड़की के घर आया था। इस दौरान उन्होंने पीड़ित के माता-पिता से वादा लिया कि इस मामले में ना तो भविष्य में कोई मामला दर्ज किए जाएगा और ना पीछा नहीं किया जाएगा।  इसके बदले में उन्होंने कहा कि वो लड़की के बालिग होने पर अपने लड़के से उसकी शादी कराएंगे।  

Jaipur Crime News: जयपुर में जादू-टोने के नाम पर नाबालिग से रेप, ढाई साल तक ​करता रहा शोषण

लड़की के बड़े भाई ने शुक्रवार को कहा कि 22 मई को पड़ोसी ने उसे घर पर अकेला देखकर उसके साथ रेप किया और इसके बाद से काफी उदास थी। साथ ही कहा कि वह चाहती थी कि माता-पिता इस मामले में एफआईआर दर्ज करें और उस पर रेप का आरोप लगाएं। वहीं जब उसने सुना कि इस मामले में समझौता किया जा रहा है तो काफी घबरा गई और फांसी लगाने जैसा बड़ा कदम उठा लिया। 

रेप आरोपी ने खुद के 17 साल का होने का किया दावा

वहीं इस मामले में एसएसपी का कहना है कि रेप आरोपी ने खुद के 17 साल का होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि हम उसके रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं। इस मामले में आरोपी के खिलाफ अभी आईपीसी की धारा 376, 306 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।  आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।  

क्या होता है डिजिटल रेप, जिससे बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा, इन राज्यों में रेप के सबसे ज्यादा शिकार

अगली खबर