Bihar : नीतीश-तेजस्वी राज की 5 आपराधिक घटनाएं, जिससे कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

Bihar : नीतीश राज में अपराधी बेलगाम हैं। हाल के दिनों में राजधानी पटना सहित राज्य में अपराध की कई घटनाएं हुई हैं जिन्होंने सीएम नीतीश कुमार के सुशासन के दावे की पोल पूरी तरह से खोल दी है। बेगूसराय की घटना ने लोगों में दहशत भर दिया है। लोग डरे हुए हैं।

Bihar : 5 criminal incidents of Nitish-Tejashwi Raj, which raised questions on law and order
बिहार में अपराधी बेलगाम हो गए हैं।  
मुख्य बातें
  • बिहार के बेगूसराय में मंगलवार शाम NH-28 पर 2 बाइक सवारों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की
  • गोली लगने से पंचायत समिति सदस्य अमित कुमार की मौत हो गई, 10 लोग घायल हो गए
  • 30 किलोमीटर के दायरे में बदमाश गोलियां चलाते रहे, रास्ते में जो आया उसे शूट कर दिया

Bihar Crime News: बिहार में गत 10 अगस्त को महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आशंका जताई जाने लगी कि राज्य में एक बार फिर 'जंगलराज' की वापसी हो जाएगी। हाल के दिनों में राज्य में अपराध की घटनाएं जिस तरह से हो रही हैं उसे देखते हुए यह आशंका सही साबित हो रही है। अपराधियों में कानून-व्यवस्था का डर नहीं है। वे हर रोज अपराध की नई पटकथा लिख रहे हैं। वे खुलेआम लोगों की हत्या कर कानून-व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। नीतीश राज में अपराधी बेलगाम हैं। हाल के दिनों में राजधानी पटना सहित राज्य में अपराध की कई घटनाएं हुई हैं जिन्होंने सीएम नीतीश कुमार के सुशासन के दावे की पोल पूरी तरह से खोल दी है। यहां हम 10 अगस्त के बाद राज्य में अपराध की बड़ी घटनाओं का जिक्र करेंगे-

1-महागठबंधन की सरकार बनते हुई बेतिया में हुई पुजारी की हत्या
बिहार में गत नौ अगस्त को नीतीश कुमार भाजपा गठबंधन से अलग हुए और राजद एवं अन्य विपक्षी दलों के समर्थन से 10 अगस्त को सीएम पद की दोबारा शपथ ली। इस शपथ ग्रहण के 24 घंटे के भीतर बिहार में अपराध की बड़ी घटनाएं हुईं। बेलगाम अपराधियों ने बेतिया में पुजारी की हत्या कर दी। इसी दिन जमुई में एक पत्रकार का मर्डर हुआ। हत्या की इन घटनाओं ने भाजपा को महागठबंधन की सरकार बोलने का मौका दिया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, अपने ट्वीट में गिरिराज सिंह ने कहा कि 'अचानक रोजगार में हुई बढ़ोतरी रुझान आना शुरू...पटना के बुद्धा टोयोटा में लूट एवं हत्या, मुजफ्फरपुर के बीबीगंज में व्यवसाई के घर से 50 लाख की लूट, गोपालगंज में स्वर्ण व्यवसाई का अपहरण। बिहार में बहार है..नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव की सरकार है। बिहार में जंगल राज फिर से।'   

2-पटना में बदमाशों ने दो लोगों की जान ली
राज्य में सरकार बदली तो अपराधियों का मनोबल पहले से ज्यादा बढ़ा गया है। पटना में बदमाशों ने फायरिंग करके एक साथ दो लोगों की जान ले ली। एक की तो मौके पर ही मौत हो गई, दूसरे को अस्पताल में डॉक्टर भी बचा नहीं पाए। दूसरी तरफ सीवान में पुलिस वाले की ही हत्या हो गई।   साथ ही भागलपुर में गुंडों ने ऐसा तांडव मचाया कि..गार्ड और एक शख्स पर धारदार हथियार से हमला किया। गार्ड ने जान दे दी।  जब से बिहार में नई सरकार बनी है। कानून व्यवस्था को लेकर हर दिन सवाल खड़े हो रहे हैं। कभी राजधानी पटना में कभी किसी दूसरे जिले तो कभी किसी और जिले में। हाल ये है कि अपराधी कानून व्यवस्था को कुचलकर हर दिन अपराध की कहानी लिख रहे हैं। 

3-भोजपुर में जनप्रतिनिधि को गोली मारी
पटना से सटे भोजपुर में अपराधियों ने गत बुधवार को एक जनप्रतिनिधि को गोलियां मार दी। दरअसल, भोजपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर बाजार स्थित इस नगर पंचायत के पूर्व मुख्य पार्षद को उनके घर के पास ही अपराधियों ने दो गोलियां मारी। घायल को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल के डॉक्टर ने फिर घायल को पटना रेफर कर दिया। हालांकि ,अपराधियों ने उन्‍हें गोली क्‍यों मारी इसका पता नहीं चल सका।  

Patna Crime Alert: पटना में दिनदहाड़े शख्स को गोलियों से भूना, सनसनीखेज वारदात से मचा हड़कंप, जांच शुरू

4-पटना में बस स्टैंड पर बैठे व्यक्ति की हत्या
राजधानी पटनै में अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार की सुबह महावीर अस्पताल के ठीक बगल में स्थित बस स्टैंड पर बैठे पप्पू सिंह नामक व्यक्ति पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं। सुबह करीब 8:15 बजे एलसीटी घाट के पास बने बस स्टैंड पर छपरा के रहने वाले पप्पू सिंह नाम के व्यक्ति को अपराधियों ने निशाना बनाते हुए पांच गोलियां सामने से मारी। घटना के बाद पूरे बाजार में हड़कंप मच गया। गोली लगने के बाद बुरी तरह घायल पप्पू सिंह वहीं पर गिर गया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में उसे पीएमसीएच में ले जाकर एडमिट करवाया। जहां उसने दम तोड़ दिया। 

5-अब बेगूसराय की घटना
बिहार के बेगूसराय जिले में मंगलवार शाम को बाइक सवार दो अज्ञात हमलावरों ने पांच स्थानों पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस की एक टीम फिलहाल उन इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है जहां गोलियों की आवाज सुनी गई। गोलीबारी की यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई। इस वारदात के बाद पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल है। घायलों का इलाज बेगूसराय के सिविल एवं निजी अस्पतालों में किया जा रहा है। सड़क पर इस ' खूनी खेल' को देखकर लोग दंग हैं और डरे हुए हैं। इस घटना के बाद नीतीश सरकार एक बार फिर कठघरे में है। भाजपा महागठबंधन सरकार पर हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय पहुंचे हैं। वहीं, आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापा मार रही है। 


 

अगली खबर