Bihar Bodh Gaya Shelter home case:बिहार में एक और बालिका गृह कांड, अब बोधगया से आई यौन शोषण की शिकायत

Bihar crime news: बिहार के बोधगया में एक बालिका गृह में रही किशोरी ने यौन शोषण की शिकायत की है। वह करीब एक महीने यहां रही थी। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

बिहार में एक और बालिका गृह कांड, अब बोधगया से आई यौन शोषण की शिकायत
बिहार में एक और बालिका गृह कांड, अब बोधगया से आई यौन शोषण की शिकायत  |  तस्वीर साभार: ANI

गया : बिहार से एक और बालिका गृह कांड सामने आया है, जहां एक किशोरी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। मुजफ्फरपुर के कुख्‍यात बालिका गृह यौन शोषण मामले के बाद अब गया जिले से आई इस शिकायत ने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा और कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। पुलिस ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। बालिका गृह में रह रही अन्‍य लड़कियों से भी इस बारे में पूछताछ की गई है और उनके बयान लिए गए हैं।

यह मामला गया जिले के बोधगया स्थित एक बालिका गृह का है, जहां कुछ दिन रही एक किशोरी के यौन शोषण का आरोप लगाया है। वह नवादा जिले की रहने वाली है। पुलिस के मुताबिक, वह 13 जुलाई को बालिका गृह पहुंची थी और 10 अगस्‍त को यहां से चली गई, जिसके बाद इन दिनों अपने माता-पिता के साथ रह रही है। किशोरी की शिकायत के बाद मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

दिए गए जांच के आदेश

जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक दिवेश कुमार शर्मा ने बताया कि बोधगया में एक लड़की ने शेल्‍टर होम में यौन शोषण की श‍िकायत की है, जिसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने इस मामले में 48 घंटे के भीतर जांच के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि यहां 24 घंटे पुलिस रहती है और सीसीटीवी सर्विलांस की भी व्‍यव्‍स्‍था है। ऐसे में इस तरह की घटना नामुमकिन जान पड़ती है, लेकिन मामले की उचित जांच कराई जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि बोधगया बालिका गृह में रहे रहीं लड़कियों से पूछताछ की गई है। उनसे लिखित बयान भी लिए गए हैं। किसी भी अन्‍य लड़की ने इस तरह की शिकायत नहीं की है। मामले की जांच के लिए 13 जुलाई से 10 अगस्त तक के सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला जाएगा और इसमें कुछ समय लग सकता है। बालिका गृह के कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी। 

अगली खबर