पालतू कुत्ते के बार-बार भौंकने पर शख्स ने चलाई गोली, फिर विवाद का हुआ दुखद अंत

Villagers kill man in Bihar: बिहार के एक गांव में पालतू कुत्ते के भौंकने को लेकर शुरू हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। इस घटना में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

man beaten to death by Villagers for firing at dog in Bihar
सांकेतिक फोटो 

नई दिल्ली: बिहार के रोहतास जिले में हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक गांव में ग्रामीणों ने पालतु कुत्ते पर गोली चलाने के कारण एक 55 वर्षीय शख्स को मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने शख्स की पीट-पीटकर जान ली। पालतू कुत्ते के भौंकने को लेकर शुरू हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। शख्स ने कुत्ते के बार-बार भौंकने पर अपने पड़ोसी के कुत्ते पर गोली चलाई थी। इसमें 10 साल की एक बच्‍ची भी घायल हो गई। घटना दरिगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलाढ़ी गांव में शुक्रवार देर रात घटी।

घायल बच्ची खतरे से बाहर

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दरिगांव गांव के एसएचओ उमर्श कुमार ने कहा, 'रात करीब साढ़े नौ बजे विनोद राम का पालतू कुत्ता उसके पड़ोसी गोपाल राम पर भौंकने लगा। इसके बाद गोपाल ने कुत्ते पर को दो गोलियां चला दीं। हालांकि, निशाना चूक गया।' उन्होंने कहा, 'तीसरी गोली विनोद की बेटी भूमिका कुमारी को लगीजो गोलियों की आवाज सुनकर भाग दौड़ रही थी। उसे सासाराम सदर अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। वह खतरे से बाहर है।' 

गोपान ने अस्पताल में तोड़ा दम

गोलीबारी से गुस्साए ग्रामीणों ने गोपाल को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आईं। गोपाल को भी सासाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। बच्ची के पिता ने कहा, 'ग्रामीणों ने गुस्से में गोपाल पर हमला किया था। उनका मकसद उसे मारना नहीं था। गंभीर चोट उसके लिए जान लेवा साबित हुईं।' एसएचओ ने कहा कि घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। 

'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा'

उन्होंने कहा, 'घटना के संबंध में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। पहली एफआईआर मृतक द्वारा फायरिंग से संबंधित है जिसमें एक लड़की घायल हो गई जबकि दूसरी एफआईआर गोपाल पर जानलेवा हमले से संबंधित है।' सासाराम के एसडीपीओ लक्ष्मण प्रसाद ने कहा, 'गोपाल राम पर हमले में शामिल लोगों की पहचान का पता लगाया जा रहा है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'

अगली खबर