Bihar : बिहार में थम नहीं रहा जहरीली शराब का कहर, 5 दिनों में 17 लोगों की मौत

Bihar hooch tragedy : बिहार में जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने का सिलसिला जारी है। जहरीली शराब पीने से बीते पांच दिनों में राज्य में 17 लोगों की मौत हुई है। इससे प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

 Bihar hooch tragedy 17 die in five days
बिहार में जहरीली शराब पीने से फिर मौत हुई है। 
मुख्य बातें
  • बिहार में जहरीली शराब पीने से पांच दिनों में 17 लोगों की जान गई है
  • बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन शराब तस्कर बेखौफ होकर काम कर रहे हैं
  • शराबबंदी को कड़ाई से लागू कराने के लिए हेलिकॉप्टर से निगरानी की जा रही है

Bihar hooch tragedy : बिहार में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत का सिलसिला जारी है। प्रशासन की लाख मुस्तैदी के बावजूद जगरीली शराब पीने की घटनाओं में कमी नहीं आई है। बीते पांच दिनों में अलग-अलग जिलों में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन शराब तस्कर बेखौफ होकर मौक का कारोबार कर रहे हैं। यह तब हो रहा है जब शराब के धंधे पर रोक लगाने एवं शराब तस्करों पर नजर रखने के लिए बिहार सरकार ड्रोन एवं हेलिकॉप्टर की मदद ले रही है।  

अलग-अलग जिलों में हुई मौत

जानकारी के मुताबिक बीते पांच दिनों के भीतर जहरीली शराब पीने से अलग-अलग जिलों में 17 लोगों की मौत हुई है। सिवान में नौ मार्च को तीन लोगों की मौत हो गई है। पीड़ित परिवार ने बताया कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई। नौ मार्च को ही पश्चिम चंपारण के नौतन में भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हुई। इसके अलावा 12 मार्च को गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि इन सभी ने जहरीली शराब का सेवन किया था। 

Bihar: जहरीली शराब कांड के 8 दिन बाद मुख्य आरोपी सुनीता मैडम समेत 7 धंधेबाज गिरफ्तार

शराब तस्करों पर हेलिकॉप्टर से नजर
शराबबंदी को कड़ाई से लागू करने के लिए नीतीश सरकार ड्रोन एवं हेलिकॉप्टर से निगरानी कर रही है लेकिन शराब तस्कर पकड़ से बाहर हैं और वे लोगों की जिंदगियों के साथ खेल रहे हैं। इससे नीतीश सरकार एवं प्रशासन दोनों की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है। विगत महीनों में भी उत्तर प्रदेश से लगे जिलों में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है।  

अगली खबर