Amethi: रेलवे ट्रैक पर मिला सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के भतीजे का शव

क्राइम
आईएएनएस
Updated Feb 12, 2021 | 15:12 IST

समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के भतीजे का शवर शुक्रवार को अमेठी में रेलवे ट्रैक पर मिला है। शव दो टुकड़ों में कट गया था।

Body of ex-UP minister Gayatri Prasad Prajapati's nephew found on railway tracks in Amethi
रेलवे ट्रैक पर मिला गायत्री प्रजापति के भतीजे का शव 
मुख्य बातें
  • गायत्री प्रसाद प्रजापति के भाई जगदीश प्रसाद प्रजापति के पुत्र थे शुभम
  • राजनीतिक सजिश के तहत हमारे भाई को मार दिया गया: मृतक के बड़े भाई
  • गायत्री प्रसाद प्रजापति पॉक्सो तथा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में इन दिनों लखनऊ जेल में बंद हैं

अमेठी: समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे और खनन घोटाले के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति के भतीजे का शव शुक्रवार को अमेठी में रेलवे ट्रैक पर मिला है। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि अमेठी के 4307 लोको पायलट से सूचना मिली कि एक शव मिला है। जीआरपी प्रतापगढ़ की पुलिस और स्थानीय पुलिस ने मिलकर जांच की तो शिनाख्त में पता चला कि गायत्री प्रसाद प्रजापति के भाई जगदीश प्रसाद प्रजापति के पुत्र शुभम अमेठी के परसावा गांव के निवासी थे। ये उनका शव है।

दो टुकड़ों में मिला शव

प्रारम्भिक परीक्षण में पता चला कि इनका शव दो टुकड़ो में कट गया है। शुरुआती जांच में पता चला कि आत्महत्या का मामला हो सकता है। अभी मामले की जांच हो रही है। शव का पोस्टर्मटम जीरपी द्वारा किया जा रहा है। उधर घरवाले हत्या की आशंका जता रहे हैं। मृतक के बड़े भाई अरूण प्रजापति ने बताया कि राजनीतिक सजिश के तहत हमारे भाई को मार दिया गया है। शुभम की हत्या कर उसकी लाश रेलवे ट्रैक पर फेंक दी गई है। पूर्व मंत्री जी को परेशान किया जा रहा है। झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं।

साजिश!

मृतक के बड़े भाई अरूण प्रजापति ने कहा कि मंत्री जी को फंसाने वाले लोगों ने इनकी हत्या कराई है। क्योंकि अभी पंचायत चुनाव होने वाले हैं। इसीलिए यह सजिश की गयी है। शव अमेठी के खरौना गांव में रेलवे ट्रैक पर मिला है। स्थानीय लोगों के अनुसार शुभम शाम को घर से बाहर निकला था। शव में सिर और धड़ अलग-अलग हैं।

जेल में बंद हैं गायत्री

अखिलेश यादव सरकार में परिवहन विभाग के बाद खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री रहे अमेठी के गायत्री प्रसाद प्रजापति पॉक्सो तथा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में इन दिनों लखनऊ जेल में बंद हैं। इनके खिलाफ खनन विभाग में कई करोड़ के घोटाले की जांच के साथ ही आय से अधिक संपत्ति का भी मामला चल रहा है।

अगली खबर