चीनी 'मांझे' ने ली 3 साल के बच्चे की जान, चेन्नई से सामने आया ये मामला

क्राइम
Updated Nov 04, 2019 | 15:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

चेन्नई में पतंग के मांझे से गला कटने की वजह से 3 वर्षीय एक बच्चे की जान चली गई। वह अपने पिता के साथ स्कूटर पर बैठकर कहीं जा रहा था।

manjha slit 3 year old child
मांझे से कटकर 3 वर्षीय बच्चे की गई जान 

नई दिल्ली : चेन्नई में 3 वर्षीय बच्चे की पतंग के मांझे से कटकर मौत हो गई। वह अपने पिता के साथ स्कूटर पर बैठकर कहीं जा रही थी उसी दौरान ये हादसा हुआ। जब आरके नगर में फ्लायओवर पर स्कूटर पहुंची तो एक पतंग के मांझे से उसका गला कट गया। पास में मौजूद लोगों ने फौरन उस बच्चे को अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

पुलिस ने इस संबंध में एक केस दर्ज कर लिया है और एक नाबालिग सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि 2015 में पुलिस ने मांझे की खरीद बिक्री पर रोक लगाने के सख्त आदेश जारी किए थे।  

वह अपने रिश्तेदार के घर से वापस अपने घर लौट रही थी उसी समय एक शीशे का परत चढ़ा हुआ धागा उसके गले में आकर लिपट गया और उसके गले को काटता हुआ निकल गया। उसे फौरन स्टैनली गवर्नमेंट हॉस्पीटल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी कि मांझा आखिर उस समय आया कहां से था। बता दें कि 2015 में एक ऐसी ही घटना पेरांबुर में हुई थी जब एक पांच साल का बच्चा अपने पिता के साथ मोटरबाइक पर जा रहा था। 

उसी दौरान पुलिस ने सख्त तौर पर मांझे की खरीद बिक्री पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे। इसी प्रकार हाल ही में इस प्रकार कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जो बेहद चिंताजनक है। ऐसे ही एक मामले में इसी साल अगस्त में एक 3 वर्षीय बच्चे की तंबारम में चीनी पतंग के मांझे से जान चली गई थी। 

दिसंबर 2018 में भी वेंकटेश नगर में एक डॉक्टर की ऐसे ही चीनी पतंग मांझे से कटकर जान चली गई थी। चेन्नई सिटी पुलिस एक्ट की धारा 71 के तहत पुलिस ने पतंगों पर बैन लगा दिया था। इस एक्ट के तहत इस चीनी मांझे के निर्माण, रख रखाव, खरीद बिक्री पर भी रोक लगा दी थी।   

 

अगली खबर