Lucknow: मदरसे में बच्चों को बनाया गया बंदी, जंजीरों से बांधकर होती थी पिटाई; Video वायरल

अगर आप भी अपने बच्चे को बाहर पढ़ने के लिए भेजते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। खबर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से है जहां एक बच्चा मदरसे से इसलिए भाग गया क्योंकि वहां उसे जंजीरों से बांधा जाता था।

Children held captive in Lucknow madrassa, accused of beating with chains
मदरसे में बच्चों के साथ जानवरों जैसा सलूक 
मुख्य बातें
  • ऐसी खबर जिसे जानना आपके लिए है जरूरी
  • लखनऊ के मदरसे पर लगा गंभीर आरोप, जंजीर से बांधने के बाद होती है पिटाई
  • मदरसे से भागे बच्चे ने लगाया आरोप 

लखनऊ: आप अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं तो उसे वहां कैसे पढ़ाया जाता है। ये जान लेना बहुत जरूरी है। क्योंकि लखनऊ में मदरसे में बच्चों को जंजीरों से बांधकर रखा जाता है।  ये आरोप गोसाईगंज के शिवलर में स्थित मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे ने लगाए हैं। मासूम का कहना है कि मदरसे में उन्हें जंजीरों से बांधकर रखा जाता है। इतना ही नहीं उनकी बेरहमी से पिटाई की जाती है।  छात्रों ने मदरसा शिक्षकों पर बेंत से पीटने और पैर में जंजीर बांध कर रखने का गंभीर आरोप लगाया है।

जंजीरों समेत भाग निकला मासूम

मासूम को कहना है कि वो किसी तरह मदरसे से जंजीरों समेत भाग निकला। और इसी दौरान लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो में मासूम के पैरों में जंजीरों के साथ ताला लगा हुआ है। साथ ही कई जगह चोट के निशान भी दिखाई दे रहे हैं।   फिलहाल पुलिस अब सच्चाई जानने में जुटी है। क्या वाकई में मदरसे में बच्चों के साथ जानवरों जैसा सलूक किया जाता है। मासूमों के साथ बर्बर व्यवहार किए जाने की सूचना ग्रामीणें ने ही पुलिस को दी। हालांकि बच्चों के अभिभावक मदरसे के खिलाफ कोई शिकायत नहीं करना चाहते हैं।

'मदरसे स्वतंत्रता आंदोलन में सबसे आगे थे, अनपढ़ संघी नहीं समझेंगे'; ओवैसी ने किया हिमंत बिस्वा सरमा पर पलटवार

वीडियो हुआ वायरल

गोसाईंगंज स्थित मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों का कहना है कि यहां पढ़ाई कम, पिटाई ज्यादा होती है। बच्चे का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें साफ दिख रहा है कि उसके पैर और हाथ में कई जगह बेंत के निशान हैं। बच्चों में डर इतना है कि वो फिर से मदरसे में जान नहीं चाहते हैं। एक बच्चे का तो ये तक कहना है कि उसे परिवार ने उसकी मर्जी के खिलाफ मदरसा भेजा है।

'अल्लाह को खुश' करने के लिए गर्भवती मदरसा टीचर ने दी अपने बेटे की कुर्बानी, हर कोई स्तब्ध
 

अगली खबर