Jahangirpuri Violence: क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी अब्दुल को किया अरेस्ट, कई दिनों से थी तलाश

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कई दिनों से क्राइम ब्रांच तलाश रही थी।

Crime Branch of Delhi Police arrested Abdul alias Raja in connection with the Jahangirpuri violence case
हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में जमकर हुई थी आगजनी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने अब्दुल उर्फ राजा (25) को किया गिरफ्तार
  • अब्दुल पर हिंसा वाले दिन भीड़ में शामिल होकर हिंसा करना और उकसाने का है आरोप
  • अभी क्राइम ब्रांच की कस्टडी में हैं दो आरोपी- अब्दुल उर्फ राजा और तबरेज अंसारी

Jahangirpuri Violence:  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा (Crime Branch) ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने के आरोप में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अब्दुल उर्फ ​​राजा है जिसकी उम्र 25 साल है। अब्दुल हिंसा वाले दिन भीड़ में शामिल होकर हिंसा करने में शामिल ही नहीं था बल्कि वह भीड़ को उकसा भी रहा था। अब्दुल की गिरफ्तारी के साथ ही अब तक 34 लोगों की इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है।

16 अप्रैल को हुई थी हिंसा

जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हिंदू और मुसलमानों के समूहों में संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी जख्मी हो गया था। दिल्ली पुलिस अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और तीन किशोरों को पकड़ा गया है। इस बीच, दिल्ली की एक अदालत ने कहा है कि इलाके में बिना इजाजत निकाले जा रहे जुलूस को न रोक पाना दिल्ली पुलिस की नाकामी है जिस वजह से इलाके में सांप्रदायिक संघर्ष हुए।

जहांगीरपुरी : अगली सुनवाई तक अतिक्रमण नहीं हटाएगी एमसीडी, SC में है केस

एसएचओ का तबादला

इस बीच जहांगीरपुरी थाने के प्रभारी (एसएचओ) का तबादला कर दिया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ ने इसे नियमित स्थानांतरण बताया है। निवर्तमान थानेदार ने तीन महीने पहले एक आवेदन देकर कहा था कि वह थाना प्रभारी के पद पर नहीं रहना चाहते हैं और उन्होंने तबादला किए जाने का आग्रह किया था। आधिकारिक आदेश के मुताबिक, निरीक्षक अरुण कुमार का आरपी भवन से तबादला किया गया है और उत्तर पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी थाने में तत्काल प्रभाव से एसएचओ तैनात किया गया है।

जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड फरीद पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, शोभायात्रा पर फायरिंग कर हुआ था फरार


 

अगली खबर