Delhi : पुलिस के हत्थे चढ़ा साइबरस्टाकर, महिलाओं की फोटो से छेड़खानी कर उन्हें करता था ब्लैकमेल  

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Apr 06, 2022 | 18:09 IST

Delhi Crime News : दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए टेक्निकल सर्विलांस के जरिये शाहबाद डेरी इलाके से सचिन कुमार नाम के इस आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के  CDR,IPDR  IP एड्रेस को वेरीफाई किया उससे साफ हो गया इस शख्स ने तमाम महिलाओं को प्रताड़ित किया है।

Cyber cell of delhi police arrests stalker in shahbad dairy
Delhi : महिलाओं की फोटो से छेड़खानी कर करता था ब्लैकमेल। 

Delhi : दिल्ली पुलिस एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो सोशल नेटवर्किंग साइड से महिलाओं के नंबर चुराकर उन्हें व्हाट्सएप्प मैसेज करता और उन्हें दोस्ती करने की रिकवेस्ट भेजता और जब महिला उसकी दोस्ती की रिक्वेस्ट को मना करती तब ये उनकी फोटो से छेड़खानी कर उसे अश्लील बना देता और फिर उन्हें ब्लैकमेल करता था।

महिलाओं को दोस्ती का रिक्वेस्ट भेजता था आरोपी
दिल्ली पुलिस को एक पीड़ित महिला ने शिकायत दी कि एक अनजान शख्स ने उसकी अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है और ये उसने इसलिए किया है क्योंकि महिला ने उसकी दोस्ती की रिक्वेस्ट को दो बार दरकिनार कर दिया था। इस महिला ने 23 मार्च को द्वारका डिस्ट्रिक्ट के साइबर थाने में शिकायत दी थी और बताया कि उसके फोन पर अनजान नंबर से मैसेज आया। मैसेज करने वाले ने उससे दोस्ती करने की बात कही। पीड़िता का कहना है कि जब उसने नंबर ब्लॉक कर दिया तब उसने दूसरे नंबर से उसे मैसेज भेजा। इस मैसेज में उसकी फोटो से छेड़खानी कर उसे अश्लील बनाया गया था। 

अश्लील फोटो पोस्ट करने की धमकी देता था
पीड़िता महिला का कहना है कि व्यक्ति ने उसे धमकाया कि अगर उसने उससे दोस्ती नहीं की तो वह उसकी अश्लील फोटो सोशल साइड्स पर डाल देगा और ऐसा उसने कर भी दिया। इंस्टाग्राम पर उसने अश्लील फोटो पोस्ट कर दी।

शाहबाद डेरी इलाके से गिरफ्तारी
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए टेक्निकल सर्विलांस के जरिये शाहबाद डेरी इलाके से सचिन कुमार नाम के इस आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के  CDR,IPDR  IP एड्रेस को वेरीफाई किया उससे साफ हो गया इस शख्स ने तमाम महिलाओं को प्रताड़ित किया है।

 करीब 150 महिलाओं को परेशान किया
इस शख्स का खाका खंगालने पर पुलिस को पता चला कि इस साइबरस्टॉकर ने करीब 150 महिलाओं को इसी तरह से परेशान किया हुआ है। ये अपनी इन्ही हरकतों से महिलाओ को डरता था और जब कोई महिला इसके ट्रैप में आ जाती तब ये उसको शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करता था।

मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद 
दिल्ली पुलिस की पूछताछ मे इस आरोपी ने बताया कि उसने यूट्यूब से लड़कियों को स्टॉक और ब्लैकमेल करने की टेक्निक सीखी थी जिससे वह कभी न पकड़ा जा सके। शुरुआत में उसको इस काम में मजा आने लगा और बाद में उसने लगातार ये हरकतें करनी शुरू कर दी। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने 100 लड़कियों की फोटो से छेड़खानी कर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

अगली खबर