देहरादून : IPS अफसर पर पुलिस चौकी में युवक की बर्बर पिटाई, सिगरेट से दागने के आरोप

Dehradun crime: लड़के के घरवालों का आरोप है कि अफसर अपनी बेटी के साथ युवक के संबंधों से नाराज थे। वहीं आईपीएस अधिकारी की तरफ से पुलिस में केस दर्ज कहा गया है कि लड़का उनकी बेटी को परेशान कर रहा था।

देहरादून : IPS अफसर पर पुलिस चौकी में युवक की बर्बर पिटाई, सिगरेट से दागने के आरोप
देहरादून : IPS अफसर पर पुलिस चौकी में युवक की बर्बर पिटाई, सिगरेट से दागने के आरोप  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • उत्‍तराखंड में एक अधिकारी पर युवक की बर्बरता से पिटाई करने का आरोप लगा है
  • लड़के के घरवालों का आरोप है कि उसे पुलिस चौकी में बुलाकर बर्बरता से पीटा गया
  • युवक ने पुलिस अधिकारी पर सिगरेट के जलते टुकडों से दागने का आरोप भी लगाया है

देहरादून : उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के एक अफसर पर पुलिस चौकी में 18 साल के एक युवक के साथ मारपीट व दुर्व्‍यवहार का मामला सामने आया है। युवक का आरोप है कि आईपीएस अफसर और अन्‍य पुलिस अधिकारियों ने पुलिस चौकी में उसे निर्वस्त्र कर बुरी तरह पीटा और सिगरेट के जलते टुकडों से उसे दागा भी।

लड़के के घरवालों ने दी शिकायत

यह मामला बिंदाल पुलिस चौकी का है। लड़के के घरवालों ने उत्‍तराखंड पुलिस मुख्‍यालय में दी शिकायत में कहा है कि उनके बेटे और IPS अधिकारी की बेटी के बीच दोस्‍ती थी, जो अफसर को पसंद नहीं था। सोमवार को अधिकारी ने उसे यह कहते हुए बिंदाल पुलिस चौकी में बुलाया कि उन्‍हें मदद की जरूरत है। जब युवक वहां पहुंचा तो आईपीएस अधिकारी और चार अन्‍य पुलिसकर्मियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया।

घर पहुंचने पर लड़के की हालत देख उसे घरवाले सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले गए, जहां उसकी मेडिकल जांच हुई। जांच में उसे पीटे जाने की पुष्टि हुई। उसके कानों के नीचे और कूल्हों पर चोट के निशान पाए गए हैं, जबकि हाथ पर सिगरेट से दागे जाने के निशान मिले हैं ।

आईपीएस अफसर की शिकायत

वहीं दूसरी तरफ अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के इस अधिकारी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्‍होंने युवक पर सोशल मीडिया के जरिये अपनी बेटी को परेशान करने का आरोप लगाया है। पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि दोनों पक्षों के आरोपों की जांच की जा रही है और जांच के नतीजे के आधार पर ही मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

देहरादून की नगर पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे इस मामले की जांच कर रही हैं। युवक के घरवालों ने इसे लेकर राज्य मानवाधिकार आयोग से भी संपर्क किया है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अगली खबर