Delhi: कोरोना पॉजिटिव पाई गई रेप पीड़िता, आरोपी को आइसोलेशन में भेजा गया

Tihar Jail: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद रेप आरोपी के कोविड-19 से संक्रमित रेप पीड़िता के संपर्क में आने के संदेह में तीन कैदियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया।

Tihar jail
तिहाड़ जेल में बढ़ाईं गईं सावधानियां 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोनो वायरस के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। यहां तिहाड़ जेल में बंद कैदी में इसकी चपेट में आ सकते हैं। दरअसल, हाल ही में तिहाड़ में बंद बलात्कार के एक आरोपी को आइसोलेशन में भेजा गया है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि बलात्कार पीड़िता कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। आरोपी के साथ उसके 2 सह-कैदियों को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इसके अलावा क्राइम में आरोपी की मदद करने वाले किशोर को भी जुवेनाइल होम में क्वारंटीन किया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार शाम को जेल अधिकारी ने बताया कि आरोपी कोरोना वायरस से नेगेटिव आया है। इस मामले के बाद तिहाड़ जेल ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए उपाय तेज कर दिए हैं। जेल अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दिशानिर्देशों को बढ़ाया है। यदि कोई कैदी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के अनुसार, कैदियों के साथ आरोपी के साथ बातचीत करने वाले विशेष गार्ड को भी आइसोलेशन में भेजा गया है। जेल अधिकारियों ने कहा कि अब से वे यह सुनिश्चित करेंगे कि हर जेल में क्वारंटीन सेल्स के अलावा एक आइसोलेशन वार्ड हो और किसी भी कैदी को जेल परिसर से बाहर जाने की अनुमति न हो। साथ ही, नए कैदियों का प्रवेश भी कुछ चुनिंदा जेलों तक सीमित रहेगा।

जेल के एक स्टाफ के अनुसार, अब से जेल परिसर में प्रवेश करने वाले सभी को स्कैनिंग से गुजरना होगा। जेल के सभी कर्मचारियों के लिए एक मेडिकल स्क्रीनिंग गाइडलाइन तैयार की गई है। गैर-सरकारी संगठनों (NGO) और गैर-आवश्यक सेवाओं के प्रवेश को निलंबित कर दिया गया है। 

अगली खबर