Delhi Crime: हॉलीवुड फिल्म ‘The Fast & Furious’ की स्टाइल में करते थे कार चोरी, एक महीने में चुराईं 40 लग्जरी गाड़ियां

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने लग्जरी कारों को चुराने वाले 3 चोरों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पिछले एक महीने में 40 लग्जरी गाड़ियां चुराईं है। ये चोरी वो हॉलीवुड फिल्म 'द फास्ट एंड द फ्यूरियस' की स्टाइल में करते थे।

Delhi Crime steal cars in the style of Hollywood film The Fast and Furious 40 luxury vehicles stolen in a month
दिल्ली पुलिस ने लग्जरी कार चुराने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार किया है।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले 3 चोरों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • हॉलीवुड फिल्म 'द फास्ट एंड द फ्यूरियस' की स्टाइल में करते थे चोरी
  • एक महीने में चुराईं 40 से अधिक लग्जरी गाड़ियां

Delhi Crime: हॉलीवुड फिल्म की सीरीज 'द फास्ट एंड फ्यूरियस' से प्रेरित होकर तीन लोगों ने दिल्ली-एनसीआर से 40 लग्जरी गाड़ियां चोरी कर लीं. ये 40 लग्जरी गाड़ियां उन्होंने पिछले एक महीने में चुराई हैं। इन गाड़ियों को चुराने के लिए उन्होंने जीपीएस जैमर, स्कैनर और रिमोट-कंट्रोल कारों समेत कई हाईटेक गैजेट्स का इस्तेमाल किया और चुराने के बाद वो इन्हें काफी ज्यादा कीमतों में बेच देते थे। पुलिस ने कहा कि उनमें से एक उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है, जो 'रवि उत्तम नगर गैंग' का सदस्य हैं। 

हॉलीवुड फिल्म 'द फास्ट एंड द फ्यूरियस' की स्टाइल में चोरी

पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा कि आरोपी हॉलीवुड फिल्म 'द फास्ट एंड द फ्यूरियस' से प्रेरित थे और उन्होंने मिनटों में कारों को अनलॉक करने के लिए स्कैनर का इस्तेमाल किया और फिर कारों में लगे जीपीएस को निष्क्रिय करने के लिए जैमर का इस्तेमाल किया।  पुलिस को आरोपियों के पास से दो पिस्तौल के अलावा सेंसर किट, चुंबक, एलएनटी की चाबियां और आठ रिमोट कार की चाबियां समेत अलग-अलग उपकरण मिले हैं। 

Delhi Crime: व्‍यक्ति को चाकू मारकर की लूट, पुलिस ने पकड़ा तो रह गई हैरान, पहले से दर्ज थे 65 आपराधिक मामले

डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने खुलासा किया कि एक सॉफ्टवेयर हैकिंग डिवाइस का उपयोग करके पहले उन्होंने कारों को अनलॉक किया। इसके बाद कार के सॉफ्टवेयर को फॉर्मेट कर डिवाइस की मदद से नया सॉफ्टवेयर डाला। नई चाबियां तैयार हो गईं और उन्होंने कारों को दो से तीन मिनट के अंदर चुरा लिया। डीसीपी ने आगे कहा कि कार चोरी करने के बाद वो इसे सोसाइटी, अस्पतालों के पास और ऐसी अन्य जगहों पर पार्क किया, जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। फिर चोरी की गई कारों को आरोपी राजस्थान और मेरठ में महंगे दामों में बेच देते थे। 

पुलिस ने 3 चोरों को किया गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान 42 साल के मनीष राव, 43 साल के जगदीप शर्मा और 40 साल के आस मोहम्मद के रूप में हुई है। राव और शर्मा जहां दिल्ली के उत्तम नगर के रहने वाले हैं, वहीं मोहम्मद मेरठ से है। पुलिस ने राव और शर्मा को तब पकड़ा गया जब वे पश्चिम विहार इलाके से चोरी की एक कार की डील करने आए थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अप्रैल से उत्तम नगर, तिलक नगर, सुभाष नगर, पशिम विहार, मुनिरका और द्वारका से 40 कारें चोरी की हैं।

Jaipur: घर में चोरी करने घुसे चोर, CCTV ने मालिक को भेजा अलर्ट, पुलिस ने पहुंचकर ये की हालत


 

अगली खबर