दिल्ली पुलिस ने किया 10 रुपये के नकली सिक्के बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Apr 24, 2022 | 14:43 IST

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो 10 रुपये के नकली सिक्के बनाता था। इस संबंध में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Delhi Police busts factory manufacturing fake coins of Rs 10, four accused arrested
दिल्ली: ₹10 के नकली सिक्के बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश 
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस ने किया नकली सिक्के बनानी वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़
  • 10 रुपये के नकली सिक्के बनाकर बाजार में करते थे प्रयोग
  • पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 10 रुपये के नकली सिक्के बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक  एक फैक्ट्री में नकली सिक्के बनाए जा रहे थे पुलिस ने इस सिलसिले में इस गैंग के सरगना नरेश कुमार को गिरफ्तार किया है जिसके पास से करीब 10112,10 रुपये  के सिक्के बरामद हुए हैं जिसकी कीमत 101120 रुपये है।  शुरुआती जांच में पुलिस को जानकारी मिली थी कि हरियाणा के  दादरी  में नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चल रही है।

स्पेशल टीम की छापेमारी

 इस सूचना के आधार पर  दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम शुक्रवार रात करीब दस बजे इमलोटा में दबिश देने पहुंची। आरोपी नरेश ने यहां से एक वाटिका किराये पर ली हुई थी, जिसमें उसने सिक्के बनाने और फिनिशिंग करने की मशीनें लगाई हुई थीं। इसके बाद पुलिस ने यहां रखी मशीनों को जब्त कर लिया। स्पेशल सेल की टीम ने छापेमारी शुरू की और ₹10 के सिक्के बरामद किए इस फैक्ट्री में सिक्के बनाने की तमाम मशीनें भी पुलिस के हत्थे लगी हैं।

Jaipur Fake Note Case: राजस्थान के सीकर में नकली नोटों के साथ युवक हुआ गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस ने बरामद किया ये सामान

सोने के सिक्के बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाली 2 क्विंटल टिक्की भी पुलिस ने बरामद की है इसके अलावा 315 किलो छल्ले भी बरामद किए गए हैं जो ₹10 के सिक्के बनाने में इस्तेमाल किए जा रहे थे 70 किलो अधिक के ₹10 के सिक्के भी बरामद हुए हैं पुलिस ने इस सिलसिले में हरियाणा के नरेश कुमार संतोष कुमार मंडल, धर्मेंद्र कुमार शर्मा, धर्मेंद्र महतो, श्रवण कुमार को गिरफ्तार किया है।

आपकी जेब में पड़ा 500 रुपये का नोट असली है या नकली? इन 15 तरीकों से करें चेक

अगली खबर