दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने की जहांगीरपुरी मस्जिद की घेराबंदी, FSL की टीम कर रही है जांच

Jhangirpuri Hinsa: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने जहांगीरपुरी में पहुंच कर अपनी जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही एफएसएल की टीम भी पहुंचकर फोरेंसिक सबूत जुटा रही है।

Delhi Police Crime Branch completely cordoned off the mosque of Jhangirpuri after which the violence begins
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने की जहांगीरपुरी मस्जिद की घेराबंदी, यहीं से शुरू हुई थी हिंसा 
मुख्य बातें
  • Jahangirpuri हिंसा जांच के लिए पहुंची FSL की टीम, इन आधारों पर कर रही है जांच
  • एफएसएल की टीम उन घरों में जा रही है जहां से हुई थी पत्थरबाजी
  • इस हिंसा के मुख्य आरोपियों को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने जहांगीरपुरी की उस मस्जिद को पूरा cordon off कर दिया है जिसके बाद हिंसा शुरू हुई थी। एफएसएल की टीम मस्जिद के अंदर प्रवेश कर अपनी जांच शुरू कर दी है और फोरेंसिक सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। हिंसा की जगह पर फोटोग्राफी हो रही है। दिल्ली में हिंसा की जगह पर फॉरेंसिक टीमदरअसल पुलिस ने इस पूरे इलाके की मैपिंग कर रखी है कि कहां से पत्थर बरसाए गए थे। इसके अलावा एफएसएल की टीम उन घरों के अंदर भी जा रही है जिन घरों की छतों से पत्थर और बोलतें फेंकी गई थी। यह टीम वही टीम है जिसने पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान साक्ष्य जुटाए थे। 

21 लोग गिरफ्तार

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शहर के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर 21 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें झड़पों का ‘‘मुख्य साजिशकर्ता’’ और एक अन्य व्यक्ति शामिल है जिसने कथित रूप से गोली चलायी थी जो एक उप-निरीक्षक को लगी थी। पुलिस ने बताया कि उसने जहांगीरपुरी के सीडी पार्क में एक झुग्गी बस्ती निवासी मोहम्मद असलम (21) के पास से एक पिस्तौल भी बरामद की है, जिसका उसने शनिवार की शाम अपराध के दौरान कथित तौर पर इस्तेमाल किया था।

दिल्ली जहाँगीर पुरी हिंसा: आरोपी अंसार 'पुष्पा' स्टाइल में अकड़ दिखाता आया नजर, नेटिजंस का फूटा गुस्सा-VIDEO 

गिरफ्तार किए गए 18 अन्य लोगों की पहचान जाहिद (20), शाहजाद (33), मुख्तयार अली (28), मोहम्मद अली (18), आमिर (19), अक्सर (26), नूर आलम (28), जाकिर (22), अकरम (22), इम्तियाज (29), मोहम्मद अली (27), अहीर (35), शेख सौरभ (42), सूरज (21), नीरज (19), सुकेन (45), सुरेश (43), सुजीत सरकार (38) के तौर पर की गई है और ये सभी जहांगीरपुरी के रहने वाले हैं।
 

अगली खबर