Delhi में मिले IED पर ISI की मुहर! TIMES NOW नवभारत पर देखिए पहला फॉरेंसिक सबूत

गाजीपुर मंडी में मिले आईईडी के मामले में स्पेशल सेल को काले रंग की स्प्लेंडर बाइक मिली थी। बाइक दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन की पार्किंग में खड़ी मिली।

Delhi police find bike used to plant IED at Ghazipur, Watch the first forensic evidence on TIMES NOW Navbharat
Delhi में मिले IED पर ISI की मुहर! देखें पहला फॉरेंसिक सबूत 
मुख्य बातें
  • गाजीपुर IED मामले में बड़ा खुलासा, गाजीपुर विस्फोट में एक जैसी IED मैगनेट पर ISI की मुहर
  • बम के शेल, टाइमर भी एक जैसे, पाकिस्तान की साजिश का सबूत
  • स्पेशल सेल को काले रंग की बाइक मिली

नई दिल्ली: दिल्ली के सीमापुरी में एक घर से IED मिलने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। TIMES NOW नवभारत के हाथ इस मामले में  कुछ EXCLUSIVE फॉरेंसिक सबूत मिले हैं। फॉरेंसिक सबूतों के मुताबिक, गाजीपुर फूल मंडी में जनवरी में मिला विस्फोटक कुल्लू धमाके में इस्तेमाल हुए विस्फोटक जैसा है। दोनों मामलों में विस्फोटक यानी IED पर लगे मैगनेट की बनावट एक जैसी है। जांच एजेंसियों के मुताबिक दिसंबर में कश्मीर और पंजाब में भी इसी तरह का IED मिला था.. इन IED पर लगे मैगनेट पर ISI की मुहर लगी है जिससे इस साजिश के पाकिस्तानी कनेक्शन की ओर इशारा मिल रहा है।

बाइक बरामद

गाजीपुर और सीमापुरी में मिले IED मामले में जांच एजेंसियों को बड़ा लिंक मिला है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से एक स्पेंलडर बाइक बरामद की है। जिसको लेकर शक है कि इसी बाइक के जरिए दो संदिग्धों ने गाजीपुर में IED प्लांट किया था। CCTV में कैद तस्वीरों के मुताबिक ये दो संदिग्ध इसी बाइक से गाजीपुर के बाद सीमापुरी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि ये बाइक साल 2020 में शास्त्री पार्क से चोरी हुई थी जिसका इस्तेमाल बड़ी साजिश के लिए किया गया है। फिलहाल पुलिस ने ये बाइक  दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन से बरामद कर ली है और आगे की जांच की जा रही है। सीसीटीवी में दिख रहा था कि इसी स्प्लेंडर बाइक में बैठकर 2 संदिग्ध गाजीपुर गए थे और RDX से बनाई गई IED प्लांट की थी।

ये भी पढ़ें: Seemapuri News: दिल्ली में धमाकों की रची जा रही साजिश? सीमापुरी में IED की बरामदगी से उठे कई सवाल  

सीमापुरी में मिला था विस्फोटक पदार्थ

आपको बता दें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके के एक घर में मिले बैग से आईईडी बरामद की थी। सीमापुरी के एक घर में संदिग्ध बैग मिलने की सूचना के बाद विशेष प्रकोष्ठ की टीमें मौके पर पहुंची थी। एक दमकल की गाड़ी, एनएसजी और फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की टीम भी मौके पर पहुंची थी। इसके बाद आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया था।  वहीं जनवरी में पूर्वी दिल्ली के गाज़ीपुर फूल मंडी से एक लावारिस बैग से आईईडी मिली थी जिसमें आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट भरा था। इसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Seemapuri News : कहां गए सीमापुरी के संदिग्ध? सरगर्मी से तलाश रही दिल्ली पुलिस  

अगली खबर