दिल्ली: नाबालिग बच्ची से रेप का आरोपी एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार, अवैध हथियार भी बरामद

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Mar 17, 2022 | 16:21 IST

दिल्ली पुलिस की दुष्कर्म के आरोपी के साथ मुठभेड़ हुई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी पर फायरिंग की और आरोपी के पैर में गोली लग गईं। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Delhi: Rape accused of minor girl arrested after encounter, illegal weapons also recovered
मुठभेड़ के बाद रेप का आरोपी गिरफ्तार 

दिल्ली पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। दरअसल आउटर नार्थ जिले की पुलिस ने नाबालिग बच्ची के रेप के आरोप में एक आरोपी को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। मामला शाहबाद डेयरी इलाके का है जहां एक 5 साल की मासूम बच्ची के साथ इंसानियत को शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम दिया गया था। 

दरअसल 9 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि एक 5 साल की मासूम बच्ची जब अपने घर के बाहर खेल रही थी तो उसी वक्त उसका किसी ने अपहरण कर लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फौरन अपहरण की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस अभी जांच कर ही रही थी कि अगले दिन एक पड़ोसी बच्ची को लेकर बच्ची के घर पहुंच गया और बताया कि उसे घर के पास ही बच्ची मिली थी जिसके बाद वो उसे घर लेकर आया। इसके बाद पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया तो पता लगा कि बच्ची के साथ सेक्सुअल आसॉल्ट हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने पॉक्सो और दूसरी धाराएं भी एफआईआर में शामिल कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।जांच के दौरान पता चला कि मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले का नाम मोहम्मद अख्तर है। एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को पता लगा कि आरोपी रोहिणी के सेक्टर 29 के आसपास मौजूद है और उसके पास अवैध हथियार भी है। जिसके एक टीम बनाई गई और पुलिस ने ट्रैप लगा दिया। और फिर पुलिस ने जैसे ही आरोपी को पकड़ने की कोशिश की पुलिस का कहना है कि उसने पुलिस टीम पर 2 राउंड गोली चला दी और भागने लगा।

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी पर फायरिंग की और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लग गईं। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से तमंचा भी बरामद किया है। फिलहाल आरोपी की हालत खतरे से बाहर है। बहरहाल पुलिस आरोपी के पुराने आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाल रही है।

अगली खबर