दिल्‍ली में खौफनाक वारदात, पिता को तलाक देने से इनकार करने पर किशोर ने ली मां की जान

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में चौंकाने वाली वारदात सामने आई है। यहां पिता को तलाक नहीं देने पर 17 साल के एक युवक ने अपनी ही मां की हत्‍या कर दी। किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्‍ली में खौफनाक वारदात, पिता को तलाक देने से इनकार करने पर किशोर ने ली मां की जान
दिल्‍ली में खौफनाक वारदात, पिता को तलाक देने से इनकार करने पर किशोर ने ली मां की जान  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी से सामने आई एक चौंकाने वाली घटना में 17 साल के किशोर ने अपने पिता को तलाक नहीं देने के लिए अपनी मां की कथित तौर पर हत्या कर दी। किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच के अनुसार, आरोपी के पिता ने तलाक के लिए आवेदन दिया था, लेकिन उसकी मां इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं थी। इसे लेकर किशोर के दोस्‍त उसका मजाक करते थे, जिससे नाराज होकर उसने आखिरकार अपनी मां को ही मार डाला।

किशोर को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किए जाने के बाद सुधारगृह भेज दिया गया है। महिला अपने एक अन्य छोटे बेटे और बेटी के साथ बाहरी दिल्ली इलाके में रह रही थी, जबकि आरोपी बेटा पिता के साथ रहता था। महिला लगभग तीन साल पहले अपने पति से अलग हो गई थी और उनका तलाक का मामला अदालत में लंबित है, क्योंकि महिला इसके लिए राजी नहीं है। पुलिस को दिए अपने बयान में महिला की बेटी ने कहा कि भाई को लगता था कि अभिभावकों के बीच तलाक का कारण उनकी मां थी।

चाकू लेकर मां से मिलने पहुंचा था आरोपी

पीड़‍िता की बेटी ने पुलिस को दिए बयान में यह भी कहा कि आरोपी भाई ने पूर्व में उनके सामने भी कई बार मां को जान से मारने की धमकी दी थी, क्‍योंकि वह तलाक के लिए तैयार नहीं थी। यह घटना 30 नवंबर की बताई जा रही है, जब आरोपी देर रात अपनी मां से मिलने पहुंचा था और वहीं खाना खाया। भोजन के दौरान खाने की चीज उसके कपड़े पर गिर गई थी, जिसके बाद उसने कपड़ा हटाया तो मां ने उसकी जैकेट में छिपा चाकू देखा।

किशोर से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि यह उसके दोस्त के लिए है। बाद में लड़के ने मां से कहा कि देर हो गई है, इसलिए वह उसे घर तक छोड़ दे। मां उसके साथ रात करीब 12:40 बजे घर से निकली, लेकिन वह फिर लौटी नहीं। अगले दिन 1 दिसंबर को उसका शव घर के पास ईंटों के ढेर के नीचे मिला। पुलिस ने बाद में स्थानीय निवासियों की मदद से शव की पहचान की और उसकी बेटी से संपर्क किया।

इस बीच पीड़ित की बेटी ने अपने भाई से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसका कहना है कि भाई का फोन बंद था। बाद में स्थानीय मुखबिरों की मदद से पुलिस ने बुधवार को आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान, आरोपी किशोर ने पुलिस को बताया कि वह गुस्से में था, क्‍योंकि उसकी मां पिता को तलाक नहीं दे रही थी और उसके दोस्त इसे लेकर उसका मजाक उड़ाते थे।

अगली खबर