Ejjaz Lakdawala: ऐसे पकड़ा गया गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला, पुलिस को यूं मिली कामयाबी

How Gangester Ejjaz Lakdawala Arrest:गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला पुलिस के निशाने पर लंबे समय से था और पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए काफी समय से जाल बिछाए हुए थी, अब जाकर पुलिस को कामयाबी मिली है।

 Ejjaz Lakdawala: ऐसे पकड़ा गया गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला, पुलिस को यूं मिली कामयाबी
लकड़ावाला की लड़की को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे दबोचने का प्लान तैयार किया गया  

नई दिल्ली: मुंबई पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब उसने गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया, उसे इसे पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है गौरतलब है कि लकड़ावाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी बताया जाता है।

बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस की निगाह में एजाज लकड़ावाला पर थी और पुलिस उसकी गतिविधियों को ट्रेस करने की कोशिशें कर रही थी जिसमें अब जाकर उसे कामयाबी मिली है। 

लकड़ी की गिरफ्तारी बनी इस दिशा में अहम कड़ी
लकड़ावाला की लड़की को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे दबोचने का प्लान तैयार किया गया जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। इससे पहले पुलिस ने लकड़ावाला की बेटी शिफा शाहिद शेख को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 28 दिसंबर को गिरफ्तार किया था।

वह फर्जी पासपोर्ट के सहारे नेपाल जा रही थी, जिसमें उसका नाम सोनिया मनीष आडवाणी था। इससे कुछ साल पहले ऐसा माना जाता था कि वह उत्तरी अमेरिका में है। हालांकि वह दक्षिण पूर्वी एशिया में तेजी से अपना स्थान बदलता रहा। उसके खिलाफ पहले भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। 

नेपाल में रहते हुए वह दाऊद के लिए कर रहा था काम
साल 2003 में अफवाह उड़ी की बैंकॉक में डी-कंपनी और छोटा राजन के बीच हुई गैंगवार में वह मारा गया लेकिन बताया जाता है कि इस गैंगवार में वह बच गया और इस घटना के बाद कनाडा चला गया। इंटरपोल की रेड कॉर्नर नोटिस के चलते साल 2004 में उसे कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। 
मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में गत मार्च में लकड़वाला और उसके भाई आखिल के खिलाफ केस दर्ज हुआ। आखिल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को लकड़ावाला की बेटी सोनिया की गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली। 

बताया जा रहा है कि नेपाल में रहते हुए वह दाऊद के लिए काम कर रहा था। मुंबई पुलिस का कहना है कि चूंकि लकड़ावाला डी-कंपनी से जुड़ा हुआ था इसलिए उसे उम्मीद है कि दाऊद के बारे में वह महत्वपूर्ण जानकारियां देगा।

कभी अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का करीबी रहा लकड़ावाला महाराष्ट्र में कम से कम 27 मामलों में वांछित है, जिनमें से 25 मामले मुंबई के हैं। अब तक 80 लोग उसके खिलाफ शिकायत कर चुके हैं।


 

अगली खबर