Rape in plane: बिजनेस क्लास में भी सुरक्षित नहीं महिला, अमेरिका से लंदन आ रही फ्लाइट में हुआ रेप

Rape in plane : रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि बिजनेस क्लास में महिला एवं व्यक्ति की सीटें अलग-अलग जगहों पर थीं। पुलिस जब विमान में पहुंची तो उसने पूरी जगह की जांच की।

female passenger raped in business class of United Airlines accused arrested
विमान के बिजनेस क्लास में महिला से रेप। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: PTI

Rape in plane : प्लेन के बिजनेस क्लास में सफर करना ज्यादा आरामदायक एवं सुरक्षित माना जाता है लेकिन इस क्लास में ही एक महिला रेप का शिकार हुई है। पुलिस ने रेप के आरोप में यूनाइटेड एयरलाइंस के एक यात्री को गिरफ्तार किया है। महिला का आरोप है कि विमान जब अमेरिका से ब्रिटेन आ रहा था तो व्यक्ति ने बिजनेस क्लास में उसका रेप किया। 'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि विमान न्यूयार्क, न्यू जर्सी होते हुए लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट आ रहा था। इसी दौरान रात के समय 40 साल के व्यक्ति ने उस पर हमला किया। महिला का कहना है कि इस दौरान उसके आस-पास के लोग सो रहे थे।  

पुलिस ने 40 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया
रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने अपने साथ हुए कथित रेप की जानकारी चालक दल के सदस्यों को दी। लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने अपने एक बयान में कहा कि विमान में हुई इस घटना के बारे में सोमवार सुबह लंदन एयरपोर्ट के अधिकारियों को अलर्ट किय गया। बयान में कहा गया, 'विमान के पहुंचने पर रेप के संदेह में 40 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।' पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। 

केयर होम में 99 साल की बुजुर्ग से रेप, हिडेन कैमरे में बेबस सब देखता रहा परिवार

महिला एवं व्यक्ति की सीटें अलग-अलग जगहों पर थीं
रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि बिजनेस क्लास में महिला एवं व्यक्ति की सीटें अलग-अलग जगहों पर थीं। पुलिस जब विमान में पहुंची तो उसने पूरी जगह की जांच की। सूत्र का कहना है कि महिला परेशान थी और उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी केबिन स्टाफ को दी। इसके बाद केबिन स्टाफ ने रेडियो पर पुलिस को सूचित किया। 

ऑनलाइन वाइफ-स्वैपिंग सर्विस ऑफर करता था शख्‍स, पत्‍नी को भी किया था मजबूर

'कॉमर्शियल फ्लाइट्स में यौन हिंसा की घटनाएं बढ़ीं'
यूनाइटेड एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान के चालक दल के सदस्यों ने स्थानीय अधिकारियों को इस घटना के बारे में जानकारी दी। हम इस मामले में जांच अधिकारियों का पूरा सहयोग करेंगे। अप्रैल 2018 में फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने कहा कि कॉमर्शियल फ्लाइट्स में यौन हिंसा की घटनाओं में वृद्धि हुई है। एफबीआई ने यात्रियों से यात्रा करते समय अपने आस-पास नजर रखने एवं सतर्क रहने के लिए कहा। 

अगली खबर