Meghalaya: मेघालय के शिलांग में दिल दहलाने वाली घटना, जेल से फरार 4 कैदियों ग्रामीणों ने की पीट-पीटकर हत्या

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Sep 12, 2022 | 06:33 IST

Mob Lynching in Meghalaya: मेघालय से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है...मेघालय में जेल से फरार 4 कैदियों की इलाके के लोगों ने पीट पीट कर हत्या कर दी। ये सभी कैदी जोवाई जिला जेल से फरार हुए थे

Four prisoners who escaped from Meghalaya jail killed by mob
एक कैदी किसी तरह जान बचाकर भागने में रहा कामयाब  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मेघालय में जेल से भागे कैदियों को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला
  • एक कैदी किसी तरह जान बचाकर भागने में रहा कामयाब
  • जोवाई जिला जेल से फरार हुए थे 5 कैदी, जेल कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

Mob Lynching in Meghalaya: मेघालय से मॉब लिचिंग का मामला सामने आया है। यहां की जेल से भागे चार कैदियों की भीड़ ने पीट-पीटकर पर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबित जोवाई जेल से 6 कैदी शनिवार को जेल कर्मियों पर हमला कर फरार हो गए थे जिनमें से पांच कैदी करीब 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंचे। ग्रामीणों मे कैदियों को पहचान लिया और उनपर हमला लाठी-डंडों से हमला कर दिया।ग्रामीणों ने उन्हें तब तक पीटते रहे जब तक कैदियों की मौत नहीं हो  गई। तो वहीं एक कैदी मौके से फरार हो गया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

ग्रामीणों ने बेरहमी से पीटा

गांव के मुखिया आर राबोन ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे जब एक कैदी चाय की दुकान पर कुछ खाने पीने का सामान खरीदने गया गया तो स्थानीय लोगों ने उसकी पहचान कर ली और पूरे इलाके को अलर्ट कर दिया गया। बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और कैदियों के समूह को पास के जंगल में खदेड़ दिया। घटना के एक कथित वीडियो में गुस्साए ग्रामीणों कैदियों पर लाठियों से प्रहार करते हुए और बेरहमी से पीटते हुए दिख रहे हैं।राबोन ने कहा कि हमले में चार कैदी मारे गए, जबकि एक भागने में सफल रहा।

तीन राज्यों में एक झूठ से फैली दहशत.. बच्चा चोरी के अफवाह से कहीं मारपीट तो कहीं मॉब लिंचिंग

पुलिस का बयान

जेल के महानिरीक्षक जेके मारक ने कहा, 'यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने भागे हुए चार कैदियों को पकड़ लिया और बाद में उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। हमारे अधिकारी इलाके में पहुंच गए हैं और मैं पूरी जानकारी का इंतजार कर रहा हूं। हम उनकी पहचान का पता लगा रहे हैं लेकिन मुझे बताया गया है कि आई लव यू तलंग मृतकों में शामिल है।' आई लव यू तलंग और रमेश डाखर को अगस्त में टैक्सी ड्राइवरों दमेहिपैया पपेंग और फुलमून खरसाहनोह की हत्याओं में गिरफ्तार किया गया था।

Madhya Pradesh: जैन मंदिर के पुजारी ने बादाम चोरी के शक में बच्चे को रस्सी से बांधकर पीटा, देखें वीडियो

अगली खबर