दिल्ली में नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो लोग गिरफ्तार

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 18, 2022 | 20:05 IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोटों के कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और उसके पास से  4 लाख के दो-दो हजार के नकली नोट बरामद किए।

Gang busted in the business of fake notes in Delhi, two people arrested
दिल्ली में फेक नोट के साथ दो लोग गिरफ्तार 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों के कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से करीब 4 लाख के नकली नोट मिले हैं। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी मालदा बेस्ड अंतरराष्ट्रीय गैंग से जुड़े है। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम नकली नोट बनाने वाले और इसके कारोबार करने वालों पर अपनी नजरे गढ़ाए हुए थे। इस बीच स्पेशल सेल को टीम को एक  लीड हाथ लगी जिसमें पता चला कि बांग्लादेश और बंगाल बॉर्डर पर मालदा की तरफ से नकली नोट लाया जा रहा है जिसे देश के अलग-अलग हिस्सों में  सप्लाई किया जा रहा है। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस बीच ये खबर भी हाथ लगी कि एक अंतरराष्ट्रीय जाली नोट तस्करों के गैंग के दो सदस्य भारी मात्रा में जाली नोट लेकर दिल्ली आने वाले है। लिहाजा स्पेशल सेल ने एक टीम गठित कर इस जानकारी को और पुख़्ता किया जिसके बाद 17 जून को दिलशाद गार्डन मेट्रो के पास इस बाबत बाकायदा पुलिस ने जाल बिछाया और वही से जाली नोट का काम करने वाले  दो तस्करों को 4 लाख जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया। 

पुलिस के मुताबिक सभी नकली नोट 2-2 हजार के है। गिरफ्त में आये आरोपियों के नाम अनिकुल इस्लाम और शरीकुल शेख है। दोनों मालदा पश्चिम बंगाल के रहने वाले है। पुलिस ने इनके पास से मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी बरामद किए है। फिलहाल स्पेशल सेल की टीम इनसे पूछताछ कर इस गैंग के बाकी सदस्यों का पता लगा रही है।

अगली खबर