गर्लफ्रेंड की झूठी मौत दिखाने के लिए दूसरी लड़की को मारा, टीवी शो से आया आइडिया- जला दिया शरीर

Girl murder for showing fake dead body of girlfriend in Bulandshahr: शख्स की गर्लफ्रेंड का परिवार दोनों की शादी के लिए राजी नहीं था। जिसके बाद आरोपी ने प्रेमिका की झूठी मौत की साजिश रची।

Girl murder for showing body of girlfriend in Bulandshahr
(गर्लफ्रेंड की मौत दिखाने के लिए एक अन्य लड़की को उतारा मौत के घाट) प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: Representative Image

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में टीवी क्राइम शो से प्रेरित एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड की मौत का झूठा नाटक करने के लिए एक अन्य लड़की को मौत के घाट उतार दिया। चौंकाने वाली घटना में, शख्स ने अपनी प्रेमिका का झूठा मृत शरीर दिखाने के लिए एक लड़की की हत्या कर दी। लड़की का शव 26 जनवरी को बुलंदशहर के सिकंद्राबाद इलाके से बरामद किया गया था। पीड़िता की पहचान 20 वर्षीय पूनम के रूप में हुई थी।

मृतक एक निजी फर्म में काम करती थी और नोएडा में जारचा इलाके का मूल निवासी थी। आरोपी ने कुछ दिन पहले लड़की से दोस्ती की थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पूनम की हत्या के कथित आरोप में दो दंपति को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान रूबी और कपिल के रूप में हुई है। दोनों के बीच रिश्ता था और शादी करने की योजना बना रहे थे, लेकिन लड़की का परिवार शादी के खिलाफ था।

बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने मामले पर बोलते हुए कहा, 'आरोपी कपिल और रूबी ने पूनम को मारने की साजिश रची और रूबी के रूप में उसकी मौत नकली थी। पूनम की हत्या करने के बाद, दोनों ने उसके शरीर को एक पशु शेड में फेंक दिया और मृत महिला की पहचान छिपाने के लिए शरीर को आग लगा दी।'

अपनी योजना को अंजाम देने के लिए, कपिल ने पूनम से दोस्ती की और उसे 25 जनवरी को खरीदारी के बहाने बुलाया। एक सुनसान जगह पहुंचने के बाद, कपिल ने अपनी कार की सीट बेल्ट का इस्लेमाल करके पीड़ित का गला घोंट दिया।

बाद में, पूनम का शव जिले के सिकंद्राबाद इलाके में उसकी प्रेमिका के घर के पास शेड में फेंक दिया गया। आरोपी ने पूनम के शरीर पर अपनी प्रेमिका के कपड़े और गहने भी डाल दिए ताकि लोग उसे रूबी समझें।

पूछताछ के दौरान, अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि उन्हें पूनम को मारने और इसे रूबी की मौत के रूप में दिखाने का विचार टीवी क्राइम शो से आया था।

जैसे ही पूनम लापता हुई, उसके माता-पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई और उसके गायब होने में कपिल के शामिल होने का संदेह जताया। नोएडा पुलिस ने तुरंत बुलंदशहर में अपने समकक्षों से संपर्क किया जिसके बाद कपिल और रूबी को गिरफ्तार किया गया। कपिल की ओर से दी गई जानकारी पर पूनम का शव मवेशियों के शेड से बरामद कर लिया गया।

अगली खबर