Kushinagar News : बाबर के घर पहुंचे DIG गोरखपुर, परिजनों को मिलेगी सुरक्षा, अब तक 4 गिरफ्तार

Kushinagar News : बाबर के परिवारवालों का आरोप है कि पड़ोसी उसे भाजपा का समर्थन न करने के लिए धमकाते थे। भाजपा को वोट करने पर उसे धमकियां मिलती थीं। बाबर ने इसकी शिकायत रामकोला थाना से की थी लेकिन उसकी शिकायत अनसुनी कर दी गई।

Gorakhpur DIG reaches Kushinagar to meet kin of Muslim youth Babar
बाबर की हत्या मामले में चार गिरफ्तार।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गत 20 मार्च को भाजपा समर्थक बाबर के पड़ोसियों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की
  • 25 मार्च को बाबर ने दम तोड़ दिया, चुनाव में भाजपा की जीत पर जश्न मनाया था
  • पुलिस ने अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, परिवार को मिलेगी सुरक्षा

BJP supporter Babar killing : कुशीनगर जिले के कठघरही में भाजपा समर्थक बाबर अली की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गोरखपुर के डीआईजी जे रविंदर गौड दलबल के साथ सोमवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। परिवार ने एक और आरोपी के बारे में बताया है। इस घटना की जांच की जा रही है। बाबर के परिजनों को सुरक्षा दी जाएगी। वहीं, कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने पर रामकोला के एसएचओ दुर्गेश कुमार सिंह को हटा दिया गया है। उन्हें पुलिस लाइन कुशीनगर संबद्ध किया गया है। 

25 मार्च को बाबर ने दम तोड़ा

होली के अगले दिन यानि 20 मार्च को बाबर के पड़ोसियों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की। जान बचाने के लिए बाबर जब अपने मकान की छत पर चढ़ा तो आरोपी वहां भी पहुंच गए। फिर उन्होंने छत से बाबर को नीचे की तरफ धक्का दे दिया। दरअसल, बाबर ने यूपी चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मनाया था और गांव में मिठाई बांटी थी। इससे उसके पड़ोसी नाराज हो गए। जख्मी हालत में बाबर को पहले रामकोला पीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां से उसे पडरौना और फिर गोरखपुर मेडिकल रेफर किया गया। यहां हालत नहीं सुधरने पर उसे पीजीआई लखनऊ भेज दिया गया। गत 25 मार्च को बाबर ने दम तोड़ दिया। 

सीएम ने घटना की जांच के आदेश दिए
बाबर के परिवारवालों का आरोप है कि पड़ोसी उसे भाजपा का समर्थन न करने के लिए धमकाते थे। भाजपा को वोट करने पर उसे धमकियां मिलती थीं। बाबर ने इसकी शिकायत रामकोला थाना से की थी लेकिन उसकी शिकायत अनसुनी करते हुए उसे सुरक्षा नहीं दी गई। बाबर की मौत पर राजनीति गरम हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

कुशीनगर में बीजेपी समर्थक की हत्या की गूंज संसद तक, 'आरोपियों पर सजा का बुलडोजर चलेगा'

प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा-दानिश अंसारी
इस घटना पर योगी सरकार में मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि हमारी संवेदना परिवार के साथ है। प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। यह योगी की सरकार है, अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। सरकार की तरफ से स्पष्ट संदेश दिया जाएगा कि राज्य में रहना है तो कानून का पालन करना होगा। जो अपराधी हैं उन पर सरकार ऐतिहासिक कार्रवाई करेगी। अपराधियों को या तो उत्तर प्रदेश छोड़ना होगा या अपराध छोड़ना होगा। अपराध में लिप्त आरोपी समाज को बांटने वाली मानसिकता से लिप्त हैं। उत्तर प्रदेश में अमन, भाईचारा तोड़ने की जो कोई भी कोशिश करेगा हम उसे कानून के तहत ऐसी सजा देंगे कि उसकी आने वाली सात पीढ़ियां भी कांप जाएंगी।  

अगली खबर