गोरखपुर हमले के आरोपी ने फिर से किया पुलिसर्मियों पर हमला, डॉक्टरों से भी की बदसलूकी

गोरखपुर हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी ने फिर से पुलिसर्मियों पर हमला किया है। खबर के मुताबिक मुर्तजा ने डॉक्टरों से भी बदसलूकी करते हुए उन पर भी हमला किया है।

Gorakhpur Math attack accused  Ahmed Murtaza again attacked policemen, misbehaved with doctors too
गोरखपुर हमले के आरोपी ने फिर से किया पुलिसर्मियों पर हमला, डॉक्टरों से भी की बदसलूकी 
मुख्य बातें
  • मुर्तजा ने पूछताछ के दौरान पुलिस पर हमला किया
  • मुर्तजा ने पुलिस कांस्टेबल और इंस्पेक्टर पर किया हमला
  • लखनऊ में ATS कर रही है मुर्तजा से पूछताछ

लखनऊ: गोरखपुर स्थित गोरक्षनाथ मठ पर हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी ने एक बार फिर पुलिसकर्मियों पर हमला किया है, यह हमला तब किया गया जब पुलिस मुर्तजा से पूछताछ कर रही थी और तभी उसने पुलिस कांस्टेबल और इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया। यही नहीं मुर्तजा ने डॉक्टरों के साथ भी बदसलूकी की है। मुर्तजा से फिलहाल एटीएस पूछताछ कर रही है। मुर्तजा के छह फेसबुक अकाउंट में से एक अकाउंट से अरबी भाषा में भी चैट मिली है और अरबी भाषा की चैट को समझने के लिए भाषा विशेषज्ञ की मदद ली जा रही है। एटीएस लखनऊ मुख्यालय में मुर्तजा से पूछताछ  हो रही है जिसे कोर्ट ने 16 अप्रैल तक एटीएस की कस्टडी रिमांड में रहने की इजाजत दी हुई है। 

गोरखपुर हमले के आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा- CAA-NRC को लेकर गुस्से में था, लगा था कि मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है

किया था हमला

आपको बता दें कि तीन अप्रैल की शाम को, एक आईआईटी स्नातक ने गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के एक गेट पर दो पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया और परिसर में जबरन प्रवेश का प्रयास किया। यह हमला कड़ी सुरक्षा वाले मंदिर परिसर में हुआ। गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय का सर्वोच्‍च पीठ है और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं। गोरक्ष पीठ की स्थापना 11वीं शताब्दी में हुई। मकर संक्रांति के अवसर पर यहां एक माह चलने वाला विशाल मेला लगता है जो 'खिचड़ी मेला' के नाम से प्रसिद्ध है।

मंदिर में की थी घुसने की कोशिश

 पुलिस के अनुसार, मुर्तजा ने ‘अल्लाहू अकबर’ का धार्मिक नारा लगाने के बाद नवरात्रि उत्सव के दौरान भक्तों से भरे मंदिर में जबरन प्रवेश करने की कोशिश की। अधिकारियों ने बताया था कि हमलावर व्यक्ति आतंकी घटना को अंजाम देने की बदनीयती से मंदिर परिसर में घुसने का प्रयास कर रहा था, जिसे पीएसी एवं पुलिस के जवानों ने नाकाम कर दिया। उन्होंने बताया था कि इस घटना में हमलावर ने पीएसी के दो जवानों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

SIS ने वीडियो जारी कर किया दावा, भारत में चार स्लीपर सेल ऐक्टिव, हंसिए वाले शख्स भी भारत का रहने वाला

अगली खबर