Gujarat: पुलिस ने केक फैक्ट्री के मालिक से की 5 लाख रुपए की रंगदारी, 2 गिरफ्तार

Gujarat: टंडेल ने कहा कि पुलिसकर्मी कांस्टेबल की वर्दी में थे, जिसके कारण मुझे कुछ भी संदेह नहीं था। तब पुलिस अधिकारियों ने उससे कहा कि उन्हें उसकी गाड़ी की तलाशी लेनी होगी, क्योंकि उन्हें उस पर ब्लैक मनी रखने का संदेह था।

Gujarat Police extorts Rs 5 lakh from owner of cake factory 2 arrested
पुलिस ने केक फैक्ट्री के मालिक से की 5 लाख रुपए की रंगदारी। (सांकेतिक फोटो) 

Gujarat: गुजरात के नवसारी में एक केक फैक्ट्री के मालिक से पुलिस ने 5 लाख रुपए की जबरन वसूली कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी। इस मामले के सिलसिले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित की पहचान नीरज टंडेल (32) के रूप में हुई है। उसने अपनी शिकायत में कहा है कि 21 अगस्त को उसके दोस्तों सागर पटेल (55) और दिलीप मेहता (34) ने उससे संपर्क किया था। 

पुलिस ने केक फैक्ट्री के मालिक से की 5 लाख रुपए की रंगदारी

Gurugram: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर फिरौती मांगने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, पाक से लेकर दुबई तक जुड़े तार

दोनों ने टंडेल से कहा था कि वसई में किशोर पटेल और महेश शर्मा नाम के उनके परिचितों को तत्काल कैश की जरूरत है और अगर वह उन्हें पैसे उधार देते हैं तो वह उसे उसका दोगुना पैसे देंगे। जब 23 अगस्त को टंडेल अपने दोस्तों के साथ वसई के पास एक तीन सितारा होटल में पहुंचा, जहां उसे किशोर पटेल और महेश शर्मा से मिलना था। जब वे होटल में इंतजार कर रहे थे, तब वसई के पास हाइवे पर स्थित पेलहर पुलिस स्टेशन से जुड़े कांस्टेबल खांडू गणपत डोंगरे के रूप में पहचाने जाने वाले तीन पुलिसकर्मियों ने टंडेल से संपर्क किया।

टंडेल ने कहा कि पुलिसकर्मी कांस्टेबल की वर्दी में थे, जिसके कारण मुझे कुछ भी संदेह नहीं था। तब पुलिस अधिकारियों ने उससे कहा कि उन्हें उसकी गाड़ी की तलाशी लेनी होगी, क्योंकि उन्हें उस पर ब्लैक मनी रखने का संदेह था। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने टंडेल से कहा कि उसे उनके साथ पुलिस स्टेशन जाना होगा, जहां उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। साथ ही उन्होंने उसे गिरफ्तारी की धमकी भी दी।

Delhi Crime: लूट के पैसे के बंटवारे को लेकर अपने ही सरगना का अपहरण कर हत्‍या, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

इसके बाद आरोपी ने टंडेल से कह कि अगर वह कानूनी कार्यवाही के लिए उनके साथ पुलिस स्टेशन नहीं जाना चाहता और एफआईआर से बचना चाहता है तो उसे 5 लाख रुपए देने होंगे। इसके बाद टंडेल ने पैसे पुलिस अधिकारियों को सौंप दिए और बाकी लोगों के साथ वहां से चला गया। 

पुलिस ने दो लोगों को जबरन वसूली के आरोप में किया गिरफ्तार

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब टंडेल को पता चला कि उसे लूट लिया गया है, तो उसने अगले दिन तड़के पुलिस से संपर्क किया और डोंगरे और उसके साथियों समेत अपने दोस्त के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने कहा कि हमने डोंगरे समेत दो लोगों को जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है और दो अन्य पुलिसकर्मियों और पटेल, मेहता और शर्मा समेत पांच और लोगों का पता लगा रहे हैं, जिन्होंने टंडेल के खिलाफ साजिश रची थी।

अगली खबर