Honour killing in Haryana: पसंद की शादी बन गई जान की दुश्‍मन, भाई ने ही कर दी बहन की नृशंस हत्‍या

Honour killing in Haryana: हरियाणा के रोहतक में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने वाले एक जोड़े को उनके घरवालों ने ही मौत के घाट उतार दिया।

पसंद की शादी बन गई जान की दुश्‍मन, भाई ने ही कर दी बहन की नृशंस हत्‍या
पसंद की शादी बन गई जान की दुश्‍मन, भाई ने ही कर दी बहन की नृशंस हत्‍या (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • हरियाणा के रोहतक से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है
  • यहां एक शख्‍स ने अपनी ही बहन और जीजा की नृशंस हत्‍या कर दी
  • इस जघन्‍य वारदात की वजह 'ऑनर किल‍िंग' को बताया जा रहा है

रोहतक : हरियाणा के रोहतक से दिल को दहला देने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक शख्‍स ने अपनी ही बहन और जीजा की हत्‍या कर दी। वारदात की वजह घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर पसंद की शादी को बताया जा रहा है। पसंद की यही शादी उनकी जान की दुश्‍मन बन गई और लड़की के भाई ने ही दोनों को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस इस दोहरे हत्‍याकांड को ऑनर किलिंग या सम्‍मान के नाम पर हत्‍या से जोड़कर देख रही है।

घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी शादी

वाकया रोहतक जिले के फरमाना गांव का बताया जा रहा है, जहां 19 साल की एक युवती ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर अपनी पसंद से बीते साल एक शख्‍स के साथ शादी कर ली थी। दोनों के परिवार इस शादी के सख्‍त खिलाफ थे, लेकिन तमाम नाराजगी मोल लेते हुए उन्‍होंने अपने रिश्‍ते को एक मुकम्‍मल नाम देने का फैसला किया। तब उन्‍हें शायद ही इसका अंदाजा रहा होगा कि उनका एक फैसला उनकी जिंदगी छीन लेगा।

घायल अवस्‍था में अस्‍पताल पहुंची थी महिला

घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने वाले इस जोड़े को अपनी मुश्किलों का एहसास जरूर था और शायद यही वजह थी कि उन्‍होंने शादी के बाद किराये के घर में अलग रहने का फैसला किया। मामले का खुलासा गुरुवार को तब हुआ, जब महिला घायल अवस्‍था में रोहतक से करीब 30 क‍िलोमीटर दूर मेहम शहर में एक सरकारी अस्‍पताल पहुंची। उसकी हालत देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए थे।

बाद में पुलिस को मिला महिला के पति का शव

अस्‍पताल में उसने डॉक्‍टर्स को बताया कि उसे उसके ही भाई ने चाकू से गोदकर ये हाल कर दिया है। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रोहतक के पोस्‍ट ग्रेजुएट इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) ले जाया जा रहा था, जब रास्‍ते में उसने दम तोड़ दिया। उसी दिन शाम में पुलिस को उसके पति का शव भी मिला, जिसके बाद पुलिस ने मामले में ऑनर किलिंग का अंदेशा जताया है।

दोहरे हत्‍याकांड में तीन लोगों की गिरफ्तारी

पुलिस ने इस मामले में महिला के भाई और उसके दो दोस्‍तों को गिरफ्तार किया है। अब तक पूछताछ के आधार पर महिला के भाई ने हत्‍याकांड के पीछे अपनी भूमिका स्‍वीकार की है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि महिला के भाई अजय कुमार ने अपनी बहन और जीजा को रोहतक से मेहम शहर बुलाया था, जहां उसने अपने दो अन्‍य साथियों के साथ मिलकर उन पर चाकू से वार कर दिया। इस दौरान अजय की बहन किसी तरह वहां से निकलकर अस्‍पताल तक पहुंचने में कामयाब रही, जबकि उसने पति की घटनास्‍थल पर ही हत्‍या कर दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अगली खबर