Firing on Owaisi Car : असदुद्दीन ओवैसी की कार पर क्यों हुआ हमला, यूपी पुलिस ने बताया, एक आरोपी गिरफ्तार

Asaduddin Owaisi News : असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

Hurt by Asaduddin Owaisi's anti-Hindu remarks: Attackers told UP Police
हापुड़ के पास टोल प्लाजा पर ओवैसी की कार पर हुई फायरिंग।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब हुआ हमला
  • यूपी पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार किया है जबकि दूसरा आरोपी हिरासत में है
  • शुक्रवार को लोकसभा के स्पाकर से मिलकर घटना की जानकारी देंगे एआईएमआईएम प्रमुख

मेरठी (उत्तर प्रदेश) : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गुरुवार को मेरठ में उस समय हमला हुआ जब वह चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद दिल्ली वापस लौट रहे थे। काफिले पर फायरिंग मामले में यूपी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार जबकि दूसरे को हिरासत में लिया है। यूपी पुलिस के मुताबिक आरोपियों का कहना है कि वे ओवैसी के हिंदू-विरोधी बयानों से आहत थे, इसलिए उनके काफिले पर हमला किया। 

मामले की तह तक जाने में जुटी पुलिस
पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच अभी की जा रही है। वहीं, ओवैसी ने हमले का समय का एक वीडियो जारी किया है। एआईएमआईएम प्रमुख आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मिलकर अपने ऊपर हुए इस हमले की जानकारी देंगे। ओवैसी ने इसे अपने ऊपर जानलेवा हमला बताया है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'यूपी पुलिस हमले के समय का सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।' ओवैसी का कहना है कि उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग का वीडियो आया सामने, देखें VIDEO

एक हमलावर गिरफ्तार, दूसरा हिरासत में
पुलिस अधिकारी ने बताया कि फायरिंग मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जबकि दूसरा हिरासत में है। गिरफ्तार व्यक्ति से 9 एमएम की एक पिस्टल बरामद हुई है। इस मामले की जांच के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद ओवैसी ने कहा, 'मेरठ और किठाऊ में मेरा रोड शो था। जब मैं लौट रहा था तो टोल प्लाजा के पास मेरी कार पर फायरिंग हुई। वहां से किसी तरह हम बचकर निकले। मैंने दो लोगों को देखा। इनमें से एक व्यक्ति लाल रंग का हूडी पहने हुए था। जबकि दूसरा आरोपी सफेद जैकेट में था। हमले के बाद जब हम वहां से निकले तो दो-तीन किलोमीटर के बाद मेरी कार का टायर पंचर हो गया। फिर मैंने अपनी कार बदली। मैंने इस हमले के में पुलिस अधिकारी को बताया। कुछ देर बाद पुलिस ने बताया कि एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है और उसके पास से हथियार बरामद हुआ है। मेरी कार पर बुलेट लगने के तीन निशान हैं।'

UP assembly elections 2022: असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग, चुनाव आयोग कराए जांच

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने भी बताया कि घटना में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस अन्य के ब्योरे की पुष्टि कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस हमलवारों के मकसद का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने इसकी (गोलीबारी) की साजिश कैसे रची। चूंकि घटना टोल प्लाजा पर हुई, इसलिए हम वहां उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं। पुलिस की कई टीम तैनात की गई है और बहुत जल्द प्रकरण में संलिप्त अन्य को भी पकड़ लिया जाएगा।’
 

अगली खबर