हैदराबाद: गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम व फोरेंसिक रिपोर्ट में दरिंदगी का खुलासा

क्राइम
Updated Dec 14, 2019 | 11:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हैदराबाद गैंगरेप पीड़िती पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में ये पुष्टि हो गई है कि दरिंदों ने पीड़िता को जबरन शराब पिलाई थी।

hyderabad gangrape murder
हैदराबाद गैंगरेप मर्डर 
मुख्य बातें
  • हैदराबाद गैंगरेप व मर्डर मामले में पीड़िता की फोरेंसिक जांच में दरिंदगी का खुलासा
  • घटना में लिप्त चारों आरोपियों ने पीड़िता को जबरन पिलाई थी शराब जिसके अंश उसके लीवर में मिले
  • पीड़िता के कपड़ों पर मिले दाग आरोपियों के डीएनए से मैच हुए

नई दिल्ली : हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिससे कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। महिला डॉक्टर दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि उसकी बॉडी में शराब की मात्रा घुली हुई थी। वारदात में लिप्त चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराने के बाद कोर्ट में सबूत पेश करने के दौरान पुलिस ने ये बातें बताई।

शादनगर पुलिस ने कोर्ट में बताया कि 27 नवंबर को टोल प्लाजा के पास दिशा को आरोपियों ने गैंगरेप के दौरान जबरदस्ती शराब पिलाई थी, जिसका पता फोरेंसिक रिपोर्ट में लगा है। रिपोर्ट में इस बात की भी पुष्टि हुई है कि महिला के लीवर टिश्यू में भी काफी मात्रा में अल्कोहल की मात्रा पाई गई है।

जबरन पिलाई थी शराब
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिशा ने तोंडूपल्ली टोल प्लाजा के पास शाम 6 बजे के आस-पास अपनी स्कूटी पार्क किया था, और फिर वहां से उसने गचीवावली के लिए कैब ले लिया था। इसके बाद वह साढ़े 9 बजे दूसरी कैब लेकर वापस टोल प्लाजा के पास आई थी जहां उसने अपनी स्कूटी पार्क की थी। इस बीच वह रास्ते में कहीं भी नहीं रुकी थी, इससे साफ है कि उसकी बॉडी में पाए गए शराब उन दरिंदों ने जबरदस्ती उसे पिलाई थी।

इस मामले की जांच कर रही शादनगर पुलिस को पीड़िता की टॉक्सीकोलोजी रिपोर्ट टीएसएफएसएल से मिली है। पुलिस ने इसके पहले इस रिपोर्ट के आधार पर ये भी बताया था कि पीड़िता के शरीर पर पाए गए सीमेन के दाग का डीएनए उन चारों आरोपियों मोहम्मद आरिफ, शिवा, नवीन और चेन्नाकेशवुलू के डीएनए से मेल खाता है।    

इन सबूतों के आधार पर चार्जशीट फाइल करेगी पुलिस
इसके अलावा पीड़िता का डीएनए उसके परिवार के सदस्यों के डीएनए से भी मैच कर गया था। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने इस बात की जानकारी दी थी। बताया जाता है कि 6 दिसंबर को उन चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराने के बाद भी पुलिस इन सबूतों के आधार पर एक कोर्ट में चार्जशीट दायर करने वाली है। 

27 नवंबर को हुई थी वारदात

गौरतलब है कि 27 नवंबर की रात दिशा के साथ शमशाबाद में टोल प्लाजा के निकट गैंगरेप कर फिर उसकी हत्या करने के बाद उसके शव को चार दरिंदों ने चेतनपल्ली फ्लाइओवर के नीचे जला दिया था। इस जघन्य वारदात के बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर उठ गई थी और हर कोई पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने लगा था। साइबराबाद पुलिस पर दबाव पड़ने के बाद वारदात के 48 घंटों के भीतर इस घटना में लिप्त चारों आरोपियों को पकड़ लिया था। 

अगली खबर